Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया से मिले नीतीश, बोले-‘अपना राष्ट्रपति’ बनाना है तो शुरू कीजिए तैयारी

sonia-gandhi-nitish-kumar-rally-pti_650x400_41440946205बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कहा है कि सबसे बड़ी पार्टी की मुखिया के नाते उन्हें विपक्ष को एकजुट कर राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा को चुनौती देनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष को कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ज्यादा समय नहीं रह गया है। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष को तुरंत पहल कर सभी विपक्ष दलों के बीच सहमति बनानी चाहिए।
 
नीतीश कुमार राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पहले ही एनसीपी नेता शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और भाकपा नेता डी राजा से बात कर चुके हैं। जनता दल युनाइटेड के महासचिव के सी त्यागी ने अमर उजाला को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पहल पर ही यह मुलाकात हुई। एक साल बाद मुलाकात हुई। मौजूदा राजनीतिक मुद्दों पर बातचीत हुई। नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष की सेहत को लेकर भी बातचीत की।

त्यागी ने कहा कि जनता दल युनाइटेड चाहता है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सबसे बड़ी विपक्षी दल की नेता हैं। लिहाजा, कांग्रेस अध्यक्ष को सभी विपक्षी पार्टियों से राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बातचीत करनी चाहिए। जदयू चाहती है कि विपक्ष सर्वसम्मति से एक सेक्यूलर उम्मीदवार को एनडीए के खिलाफ उतारे। सबसे बड़ी पार्टी के नाते सर्वसम्मति बनाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है। अमर उजाला ने रविवार को ही लिखा था कि विपक्ष चाहता है कि कांग्रेस राष्ट्रपति चुनाव पर पहल करें। जदयू ही नहीं माकपा, भाकपा, एनसीपी खुलकर कह चुकी है कि कांग्रेस को राष्ट्रपति चुनाव के लिए ऐसे उम्मीदवार पर तुरंत सहमति बनानी चाहिए। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.