Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऑफिस में स्टाइलिश दिखने के लिए रखें इन 6 बातों का ध्यान

l_-look-stylish-1479988974ऑफिस में हमेशा फिट और उचित कपड़े पहनकर ही जाना चाहिए ताकि आप प्रभावी और आकर्षक नजर आएं और आपको उचित सम्मान भी मिले।ऑफिस में हमेशा फिट और उचित कपड़े पहनकर ही जाना चाहिए ताकि आप प्रभावी और आकर्षक नजर आएं और आपको उचित सम्मान भी मिले। बताते हैं आपको कुछ ऑफिस स्टाइल टिप्स…

1- ऑफिस में हमेशा उचित और सहज कपड़े ही पहनें, लेकिन यह समय के मुताबिक, ट्रेंडी यानी चलन में होना चाहिए। पेंसिल स्कर्ट और ए-लाइन स्कर्ट ऑफिस के लिए उपयुक्त परिधानों में से एक हैं। आप फार्मल शर्ट को ब्लेजर या कार्डिगन (सर्दियों में) के साथ में पहन सकती हैं। सप्ताहांत में जींस भी पहन सकती हैं। काले, नेवी ब्लू रंग के जींस या ट्राउजर का चुनाव कर सकती हैं।

2- ज्यादा प्रिंट वाले कपड़े, रंगीन या पैटर्न वाले भड़कीले कपड़े ऑफिस में नहीं पहने। ज्यादा टाइट और ढीले कपड़े भी नहीं पहनने चाहिए।

3- ऑफिस में ज्यादा भड़कीले आभूषण पहनने से बचें। कान में छोटा और साधारण ईयररिंग पहनें। नेकलेस (हार) पहनने की जरूरत नहीं है। अगर पहनना ही है तो सिंगल-स्ट्रैंड नेकलेस का चुनाव कीजिए। ऑफिस में मोती के आभूषण पहनना उचित है और ये जंचते भी हैं।

4- ऑफिस में मीडियम आकार का चमड़े का बैग ले जाना चाहिए। काले या भूरे रंगों के हैंड बैग या क्लच बैग खरीदें, जिससे दाग-धब्बे आदि नजर नहीं आए। आसानी से बंद और खुल जाने वाला छोटा पर्स भी ऑफिस के लिए उपयुक्त है।

5 – फ्लैट या हील दोनों प्रकार के स्लीपर या जूते ऑफिस में पहने जा सकते हैं, लेकिन एक कामकाजी महिला नजर आने के लिए काले रंग के जूते और बंद पंजे वाले बैले, जिसमें आपकी पैरों की अंगुलियां नहीं दिखें, आपके पास जरूर होनी चाहिए।

6 – नाखून साफ होने चाहिए और ज्यादा बढ़े नहीं होने चाहिए। नाखून पर असामान्य या भड़कीली सजावट नहीं करें। उचित रंग की नेल पॉलिश लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.