Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऑफिस की थकान मिटाता है सेक्स, बढ़ती है कार्यक्षमता…

पूरे दिन ऑफिस में काम करके अगर आप थक जाते हैं तो घर जाकर रोमांस करिए जनाब. ऐसा करने से आपके भीतर अगले दिन उत्साह से काम करने की ऊर्जा आएगी. 

couple_s_650_120814125331_1490187607_749x421ये बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एक नए शोध में ये तथ्य सामने आया है. ये शोध दो यूनिवर्सिटीज ने मिलकर किया है. यूनिवर्सिटी ऑफ ओरेगन और यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन के इस शोध में रिसचर्स ने 159 शादीशुदा कपल्स को शामिल किया. दो हफ्ते तक लगातार इनसे रोज बात की गई.

क्या पता चला शोध में 

शोध में सामने आया कि जो लोग घर जाकर सेक्स करने का समय निकाल लेते हैं वे अगले दिन ऑफिस में पॉजिटिव मूड के साथ काम करते हैं. अगले दिन सुबह उनका मूड ज्याेदा रिफ्रेश होता है और पूरे दिन वे काम को मन लगाकर करते हैं.

क्या कहते हैं रिसचर्स 

रिसर्च में हिस्सा लेने वाले कीथ लियेविट कहते हैं, ‘हमने पाया कि एक स्वेस्थ रिलेशनिशप जिसमें हेल्दीे सेक्स लाइफ भी शामिल है, के कारण लोग खुश रहते हैं और काम करने में उत्साह महसूस करते हैं.’ उन्होंने ये भी कहा कि लोगों को ये याद रखना चाहिए कि सेक्स के सोशल, इमोशनल और साइकोलॉजिकल फायदे हैं, इसलिए इसके लिए समय निकालना आवश्यक है’.

महिलाओं और पुरुष, दोनों पर लागू
शोध में रिसचर्स ने कहा है कि इसके परिणाम पुरुष और महिला कर्मचारी, दोनों पर लागू होते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.