Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इस रंग के कपड़ों में बेहद आकर्षक लगते हैं पुरुष

अगर आपको दूसरों की नजरों में आना पसंद है और आप हमेशा ही स्टाइल स्टेटमेंट बनाने की कोशिश करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। जर्नल ऑफ पर्सनैलिटी ऐंड सोशल साइकॉलजी और जर्नल ऑफ एक्सपेरिमेंटल साइकॉलजी में छपी एक स्टडी के मुताबिक महिलाएं और पुरुष दोनों ही रेड कलर के कपड़ों में विपरित सेक्स के व्यक्ति को बेहद आकर्षक लगते हैं। इस स्टडी के मुताबिक जब पुरुष लाल रंग के कपड़े पहनते हैं तो इससे स्टेटस और प्रभुत्व का संकेत मिलता है खासतौर पर विपरित सेक्स के व्यक्ति को और इसी वजह से लाल रंग का कपड़ा पहनने वाला व्यक्ति बेहद आकर्षक दिखने लगता है। अनुसंधानकर्ताओं ने कुछ अंडरग्रैजुएट लड़कियों को पुरुषों की कुछ तस्वीरें दिखायीं। इसमें कुछ तस्वीरें ब्लैक ऐंड वाइट थी जबकि कुछ तस्वीरें लाल या सफेद बैकग्राउंड की और उसके बाद लड़कियों को पुरुषों को उनके आकर्षण पर रेट करना था। जिस पुरुष की तस्वीर रेड बैकग्राउंड में ली गई थी उन्हें आकर्षण के स्तर पर सबसे ज्यादा रैकिंग मिली। 

इस स्टडी के ऑथर प्रफेसर ऐन्ड्र्यू इलियट ने कहा, हमारी स्टडी में हमने पाया कि महिलाएं लाल रंग के कपड़े पहनने वाले पुरुषों को स्टेटस में बड़ा मानती हैं और उन्हें लगता है कि ऐसे पुरुष ज्यादा पैसे कमा सकते हैं और सामाजिक सम्मान हासिल कर सकते हैं। साथ ही अनुसंधानकर्ताओं ने पाया कि लाल रंग के कपड़े पहनने वाले पुरुष ज्यादा आकर्षक और सेक्सी पाए गए।