Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आपने अगर समाज के लिए कुछ अच्छा किया तो दूरदर्शन करेगा आपका सम्‍मान

लखनऊ: लखनऊ दूरदर्शन आपको समाज के प्रति जिम्‍मेदारियों और योगदान के लिए सम्‍मानित करेगा। अपनी स्‍थापना के अवसर पर दूरदर्शन 27 नवंबर को समाज के चुने हुए छह लोगों को सम्‍मान देकर उनकी हौसलाफजाई करेगा। अगर आपने समाज के लिए कुछ किया है या ऐसा कुछ कर रहे हैं जो लोगों की जिंदगी को बेहतर बना रहा है तो आप यूपी सम्‍मान पाने के हकदार हैं।  दूरदर्शन की प्रोग्रामिंग हेड रमा अरुण एवं सीनियर प्रोग्राम एग्‍जीक्‍यूटिव आत्‍म प्रकाश मिश्र ने बताया कि कृषि, चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य, साहित्‍य एवं ललित कला, संगीत एवं नाटक, बालिका शिक्षा तथा पर्यावरण जैसे क्षेत्रों में महत्‍वपूर्ण काम करने वाले लोग इस सम्‍मान के लिए आवेदन कर सकते हैं। आये हुए आवेदनों में से छह लोगों का चयन उनके काम और योगदान के आधार पर करके सम्‍मानित किया जाएगा। इतना ही नहीं, इन छह हस्तियों पर शॉर्ट फि‍ल्‍म भी बनायी जाएगी।

08_02_2016-doordarshanऐसे कर सकते हैं आवेदन

यूपी सम्‍मान के लिए फार्म दूरदर्शन की वेबसाइट से डाउनलोड किये जा सकते हैं। सीनियर प्रोग्राम एग्‍जीक्‍यूटिव आत्‍म प्रकाश मिश्र के अनुसार, सिकंदरबाग स्थि‍त दूरदर्शन के ऑफि‍स से भी फार्म लेकर आवेदन किया जा सकता है। फार्म जमा करने की आखिरी तारीख 10 नवंबर है। सारे आवेदन आ जाने के बाद जूरी इनमें से नाम फाइनल करेगी। 20 नवंबर को सम्‍मानित होने वाले लोगों के नाम घोषित किए जाएंगे। 27 तारीख को चुने गए लोगों को सम्‍मानित किया जाएगा। इस समारोह में राज्‍यपाल राम नाईक के आने की उम्‍मीद है। रमा अरुण और आत्‍म प्रकाश मिश्र ने बताया कि दूरदर्शन की लखनऊ में शुरुआत 27 नवंबर 1975 में हुई थी। तब से अब तक इसकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.