Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज से शुरू होगा छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र

raipur-vidhansabha-1427397738रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है वही बजट सत्र के हंगामेदार होने के आसार हैं क्योंकि विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्य में शराब की बिक्री समेत कई मुद्दों पर सत्तारूढ़ भाजपा को घेरने की तैयारी की है, बता दे कि बजट सत्र 30 मार्च को खत्म होगा.

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक पार्टी विधानसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस देकर शराब की बिक्री पर प्रतिबंध का मुद्दा सदन में उठाएगी.

कांग्रेसी नेता ने कहा कि इसके साथ ही पार्टी सत्तारूढ़ भाजपा से पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान किए गए धान के न्यूनतम समर्थन मूल्य को 2100 रूपए प्रति क्विंटल और तीन सौ रूपए का बोनस दिए जाने के वादे को पूरा करने की मांग उठाएगी.

उन्होंने कहा कि इसके अलावा कांग्रेस बस्तर में हुई कथित फर्जी मुठभेड़, तिल्डा इलाके में पेंड्रावन जलाशय के जलग्रहण क्षेत्र में खनन के लिए एनओसी दिए जाने तथा राज्य में कानून-व्यवस्था के बिगड़ते हालात के मुद्दे पर सदन में रमन सिंह सरकार को घेरेगी.

आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ सरकार ने हाल ही में राज्य में शराब की बिक्री पर नियंत्रण के लिए निगम बनाने का फैसला लिया है. सरकार भारत में बनी विदेशी शराब और देसी शराब की दुकानें खोलेगी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.