Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अमेरिका भारत को देगा यूएवीए अपाचे लड़ाकू हेलिकाॅप्टर और अन्य उपकरण

america-vice-president-maik-pense_59535cc25f27bवाॅशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे के बाद यह जानकारी सामने आई है कि भारत को अमेरिका आवश्यक सुरक्षा उपकरण प्रदान करेगा। साथ ही भारत को सी गाडर्यिन यूएवीए अपाचे लड़ाकू हेलिकाॅप्टर व सी 17 परिवहन विमान उपलब्ध करवाए जाऐंगे। दरअसल इस मामले में अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि भारत को की जाने वाली घोषणा से अलग हटकर काम करने की जरूरत नहीं है। दोनों ही देश सुरक्षा को लेकर प्रतिबद्ध होंगे।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे से लगता है भारत को आतंकवाद के मसले पर खासी सफलता मिली है। जी हां, हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया गया। तो दूसरी ओर अमेरिका ने कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी हमलों का उल्लेख भी किया। सैयद सलाउद्दीन हिज्बुल मुजाहिदीन का सरगना है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आतंकवाद की समाप्ति के लिए भारत का साथ देने की बात कही है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच करीब 40 मिनट तक साझा बयान में मंथन हुआ जिसमें आतंकवाद की समाप्ति पर चर्चा हुई। गौरतलब है कि भारत ने नौसेना के लिए उपयोग में लाए जाने वाले गार्डियन ड्रोन को देने के करार को स्वीकार कर लिया है। माना जा रहा है कि नए उपकरण और सैन्य सामान मिलने के बाद भारत का रक्षातंत्र और मजबूत हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.