Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी कांग्रेस और बीजेपी ने किए एक-दुसरे पर तीखे प्रहार, कहा- राहुल युवराज तो योगी यमराज

गोरखपुर। गोरखपुर के सांसद और उत्तरप्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को गोरखपुर पहुॅंचे। यहाॅं पर उन्होंने स्वच्छ उत्तर प्रदेश, स्वस्थ्य उत्तरप्रदेश अभियान का शुभारंभ किया। गोरखपुर में ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी पहुॅंचे। उन्होंने बीआर मेडिकल काॅलेज में हुए हादसे में पीड़ित परिवारों से भेंट की। स्वच्छता अभियान का प्रारंभ अंधियारी बाग मोहल्ले से करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाए और कहा कि दिल्ली में और लखनऊ में बैठे युवराज आखिर  क्या इस दर्द को समझेगा।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर को पिकनिक स्पाॅट बनने से बचाऐं। इसके उलट कांग्रेस ने जवाब देते हुए कहा कि जो सीएम योगी आदित्यनाथ कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगा रहे हैं कि वे इन मौतों से उपजे दर्द को क्या समझेंगे मगर यह सही नहीं है, कांग्रेस नेताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना कहा कि आप तो गोरखपुर के लिए यमराज निकले। कांग्रेस ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया।

उल्लेखनीय है कि बीआर मेडिकल काॅलेज में हुई मौतों को लेकर आई डीएम की रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई करने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स और ऑक्सीजन यूनिट के इंचार्ज डॉक्टर सतीश ने इसमें लापरवाही बरती है। हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ ने आॅक्सीजन की सप्लाय में बाधा होने के चलते मौतें होने को नकारते हुए बीमारी से बच्चों के मरने की बात कही थी।

मगर डीएम की रिपोर्ट में दावा किया गया हेै कि लिखित रूप से अवगत भी कराया गया था लेकिन उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति में बाधा पैदा की। लिहाजा वह इसके लिए दोषी हैं। इसके अलावा स्टॉक बुक में लेन देन का पूरा ब्योरा भी नहीं लिखा गया। स्टॉक बुक का न तो अवलोकन किया गया और न ही उसमें हस्ताक्षार किया गया। इस मामले में काॅलेज के प्रिंसिपल और अन्य चिकित्सकों को जवाबदार बताया गया था। मगर इस मामले में जमकर राजनीति होने की बात सामने आई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.