Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अचानक बच्चे के शरीर को पत्थर में बदलता देख डॉक्टर भी हो गए हैरान

piedra1यूरोपीय देश कोलारेडो में बीती एक घटना ने उस समय सबको हिला कर रख दिया जब अचानक वहां पर रहने वाले 10 साल के बच्चे का शरीर पत्थर में बदलने लगा। जेडेन रॉजर नाम का यह बच्चा एक काफी खतरनाक बीमारी से होकर गुजर रहा है। उस बच्चे के शरीर की त्वचा धीरे-धीरे पत्थर के समान कड़ी होती जा रही है। जिससे वो पूरी तरह से पत्थर के समान बनता जा रहा है।

छोटी सी ही उम्र में इस खतरनाक बीमारी से पीड़ित इस बच्चे के चेहरे से मानों मुस्कान ही चली गई हो। इस तरह की बीमारी मात्र इस बच्चे को ही नहीं बल्कि इस बीमारी से ग्रस्त लोगों के लगभग 41 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। इस बीमारी की शुरूआत इस बच्चे को तीन साल पहले उस समय देखने को मिली जब इसके शरीर पर कुछ निशान पड़े हुए दिखाई दिए। जो बाद में धीरे-धीरे कड़े होने लगे, लेकिन जल्द ही इस बीमारी ने जब पूरे शरीर पर कब्जा कर लिया तो डॉक्टर भी बच्चे को इस हालत में देख हैरान हो गए।
 जेडेन रॉजर के डॉक्टर्स भी इस बीमारी को नहीं समझ पा रहें हैं। अब इस बीमारी के इलाज की तलाश जारी है, पर डॉक्टर के द्वारा कीमोथैरेपी की दवा दिए जाने के बाद में इस बीमारी के बढ़ने की दर में कमी आई है। वहां के डॉक्टर्स इस बीमारी के इलाज के लिए दवा मेडिकल की लाइब्रेरी में पड़ी हुई किताबों को पढ़कर सर्च कर रहें है। जेडेन की इस बीमारी ने उसके पूरे शरीर को पत्थर के समान जकड़ कर रख दिया है, जिससे वो बच्चा अब चलने फिरने में भी असमर्थ है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.