Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अगर आपके पैरों का अंगूठा है ऐसा, तो भविष्य में आपको मिल सकते हैं करोड़ों…

हर किसी के शरीर की बनावट अलग होती है। शरीर का प्रकार अलग होता है। लेकिन कभी आपने सोचा है कि ऐसा क्यों होता है।img_20170120081009

  शायद नहीं, हम अगर सामुद्रिक शास्त्र पर नजर डालते हैं तो हमें पता चलेगा कि कैसे इंसान की काठी उसके व्यक्तित्व का आइना होती है। अगर आप को इस शास्त्र की जरा सी भी जानकारी है तो आप किसी भी व्यक्ति के स्वभाव, आदतों और उसके भाग्य के बारे में काफी हद तक अंदाजा लगा सकते हैं। इसलिए आज हम आपको बताएंगे किस तरह पैरों की शेप से किसी आदमी का व्यवहार, भविष्य तथा आचार-विचार को बड़ी आसानी से समझा जा सकता है।
अगर पैर में अंगूठे से घटते कर्म में उंगलियां
इन लोगों में अपनी बात मनवाने की आदत होती है ये लोग चाहते है कि सब लोग इनकी बात माने चाहे वो गलत हो या सही। अगर पति और पत्नी दोनों के पैर इसी आकर के हो तो उनके रिश्ते में खट्टास रहती है और कई बार तलाक हो जाता है।
अंगूठा तथा सात की दो उंगलियां समान
अगर अंगूठे के पास की दो उंगलियां समान हो और बाकि उंगलियां छोटी हों तो इन लोगों को मेहनती औऱ जिम्मेदार नागरीक के रुप में देखा गया हैं ये लोग जितना हो सके लड़ाई झगड़ों से दूर रहने की कोशिश करते हैं। कहा जाता है कि किस्मत वालों को ऐसे लोग जीवनसाथी के रुप में मिलते हैं।
अंगूठे के पास वाली उंगली अंगूठे से बड़ी हो
जिन लोगों के अंगूठे के पास वाली उंगली अंगूठे से भी बड़ी मिले और बाकि उंगलिया छोटी हों तो इन लोगों को हर काम को बारिकी से करने की आदत होती है। ये लोग शारीरिक कमजोर हो सकते हैं लेकिन इनका दिमाग काफी तंदरुस्त मिलता है।
अंगूठा लंबा हो तो
जिन लोगों का पैर का अंगूठा बाकी उंगलियों से बड़ा हो इन लोगों को हर काम शांति से करना पंसद होता है। इनके काम की आलोचना करने वालों के साथ भी यो शांति से ही निपटते हैं।
अंगूठे के पास वाली उंगली सबसे लंबी हो तो
जिन लोगों की अंगूठे के पास वाली उंगली अन्य सभी उंगलियों से और अंगूठे से भी बड़ी हो तो इन लोगों को हर दम कुछ ना कुछ काम ही करना अच्छा लगता है। इन लोगों को आराम करना अच्छा नहीं लगता। आराम करना तो इन लोगों को हराम लगता है। लोगों को इनके उर्जाशील व्यक्तीत्व काफी पसंद आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.