ग्रामीण इलाके के बैंक अब भी कैशलेस

गोला गोकर्णनाथ।नोटबंदी के 57 दिन बीतने के बाद भी स्थिति सामान्य नहीं हो पाई है। ग्रामीण इलाके की बैंकों में अब भी कैश की किल्लत बनी हुई है। शहर में स्थिति करीब-करीब सामान्य हो चली है। यहां 24 हजार रुपये तक का भुगतान किया जा रहा है। शहर के अधिकतर एटीएम बंद पड़े हैं जो चल रहे हैं उन पर अब भी लंबी-लंबी कतार लग रही हैं। एटीएम से पैसा निकालने की सीमा 4500 रुपये हो जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है लेकिन ज्यादातर एटीएम बंद होने से लोग परेशान हैं।_1483633445 
 बैंकों और एटीएम पर अब भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कैश की कमी के कारण कुछ बैंकों के ही एटीएम चल पा रहे हैं। जहां रुपया निकालने को लोग लाइन में लग रहे हैं। घंटों इंतजार के बाद बमुश्किल राशि निकाल पा रहे हैं वहीं मिल परिसर की इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक में कैश संकट बना हुआ है जिससे खातेदारों को मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। बैंक के बाहर खड़े कोर्रैया के केशवराम ने बताया कि उन्हें बंदी के बाद दो बार हजार-हजार रुपये मिले हैं। वहीं टिहुलिया के रवींद्र कुमार ने बताया कि वह बमुश्किल बैंक खाते से एक बार में दो हजार रुपये निकाल पाए उसके बाद जब भी वह बैंक आते हैं तो उन्हें कैश न होना बताकर टरका दिया जाता है। दौलतगंज के पुत्तूलाल और लक्ष्मनयती के रामकुमार भी बैंक से भुगतान न मिलने पर मायूस घर लौट गए।
मैलानी। नोटबंदी के बाद से बैंकों में नकदी का संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बृहस्पतिवार को इलाहाबाद बैंक में अपराह्न दो बजे ही कैश खत्म हो गया। बैंककर्मियों ने चैनल पर नोकैश का बोर्ड लगा दिया। इससे पैसा न मिलने के कारण तमाम ग्राहक मायूस हो गए और कुछ तो काफी देर तक पैसे आने की उम्मीद में बैंक के बाहर ही धूप में बैठ गए। उधर स्टेट बैंक में भी सिर्फ चार हजार रुपये की निकासी ही हो सकी।
बिजुआ। लखीमपुर से पलिया के बीच एटीएम न चलने की खबर लगने के साथ ही गुलरिया चीनी मिल पर लगा एटीएम बुधवार को दो घंटे के लिए चलाया गया। बाद में एटीएम में कैश न होने से वह बंद हो गया। दूसरे दिन ही गुरुवार को एटीएम केबिल फाल्ट के चलते बंद रहा। 
अमर उजाला ने राज्यमार्ग पर 75 किलोमीटर की दूरी पर पड़ने वाले पांचों एटीएम की खबर को प्रमुखता से लगाया था। बुधवार देर शाम को चार बजे एटीएम चल सका लेकिन छह बजे तक कैश न रहने से एटीएम बंद हो गया। गुरुवार को सुबह से एटीएम के सामने लोग लाइन में लगे रहे। बाद में केबिल फाल्ट के चलते कनेक्टिविटी नहीं रही। बाद में कैश न डाले जाने से एटीएम नही चल सका। शाम चार बजे तक लोग एटीएम के सामने लाइन लगाए बैठे रहे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *