Home / लाइफस्टाइल / ब्यूटी / झड़ते हैं बाल तो अपनाएं ये योग थेरिपी, कुछ ही दिन में दिखेगा गजब का असर

झड़ते हैं बाल तो अपनाएं ये योग थेरिपी, कुछ ही दिन में दिखेगा गजब का असर

आज बाल गिरने से हर कोई परेशान है. बालों के गिरने का मुख्य कारण है बढ़ता प्रदूषण, धूल, मिट्टी, भोजन में पौष्टिक तत्वों की कमी, दूषित भोजन और पानी का सेवन आदि. इसके अलावा खाने पीने की कमी के कारण भी आपको ये समस्या देखने को मिल सकती है.

इनके कारण स्किन क्या सिर की त्वचा भी ड्राई हो जाती है. रूखी त्वचा से रूसी और बालों से संबंधित अन्य रोग जैसे चर्म रोग, स्कैल्प पर फोड़े-फुंसी निकलने की भी समस्या होने लगती है. अगर आप भी अपने बालों को हेल्दी रखना चाहते हैं तो आपको बता दें कि योग से आप बाल का झड़ना रोक सकते हैं. 

कुछ योग करने से बालों से संबंधित कई समस्याओं से बचा जा  सकता है. इनके नियमित अभ्यास से आप कभी हद तक बालों का गिरना कम कर सकते हैं. साथ ही आपके बाल सुंदर, लंबे और स्वस्थ भी हो जाएंगे.

Balayam yoga

आज अधिकतर लोग हद से ज्यादा बालों के टूटन, इसके कारण गंजे होने, कम उम्र में ही बालों के सफेद होने जैसी कई समस्याओं से परेशान रहते हैं. इससे निजात पाने के लिए आप एक सबसे आसान उपाय ट्राई करके देख सकते हैं. बस, आपको अपने दोनों हाथों के नाखूनों को आपस में रगड़ना है. आप एक हाथ के नाखूनों को दूसरे हाथ के नाखूनों से रब करें. 

इस प्रक्रिया को आप कभी भी और कहीं भी कर सकते हैं. कहीं आ-जा रहे हैं और खाली बैठे हैं, तो नाखूनों को रगड़ें. टीवी देख रहे हैं, तो भी ऐसा कर सकते हैं. अगर आप इस योग को नियमित रूप से कुछ महीने तक लगातार करेंगे, बालों के असमय सफेद होने और लगातार झड़ने की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.

Loading...

Check Also

मेनोपॉज की समस्या से हैं परेशान, अपनाये ये 3 योगासन 

अगर आप मेनोपॉज को बीमारी समझते हैं तो आपको बता दें ये कोई बीमारी नहीं …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com