Top
Pradesh Jagran

UK: ग्राहक ने ऐप के जरिए मंगाई 'मील-किट', बदले में कंपनी ने भेज दी 'पेशाब से भरी बोतल'

UK: ग्राहक ने ऐप के जरिए मंगाई मील-किट, बदले में कंपनी ने भेज दी पेशाब से भरी बोतल
X

ब्रिटेन में फिलहाल कोरोनावायरस संक्रमण के मद्देनजर लॉकडाउन लागू है. ऐसे में बहुत से लोग घर के जरूरी सामान को मनाने के लिए होम डिलीवरी ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसी ही एक ऐप के जरिए मील-किट मंगाने पर एक व्यक्ति को पेशाब से भरी बोतल की डिलीवरी कर दी गई. इसके बाद ऐसा करने वाली कंपनी को माफी तक मांगनी पड़ी है. हैलोफ्रेश नाम की ये कंपनी ब्रिटेन समेत दुनिया के कई देशों में मील-किट की डिलीवरी करती है. इस मील-किट में सब्जियां, मांस और पेय पदार्थ शामिल होते हैं.

ओलिवर मैकमैनस नाम के इस ग्राहक ने हैलोफ्रेश के जरिए मील-किट का ऑर्डर दिया. लेकिन उन्हें मील-किट के साथ पीले रंग का संदिग्ध लिक्विड एक बोतल में भरा हुआ मिला. मैकमैनस ने बताया कि मुझे ये जानकर बेहद ही हैरानी हुई कि क्या इतनी बड़ी कंपनी अब फूड डिलीवरी के साथ पेशाब से भरी बोतल की डिलीवरी भी करने लगी है. उन्होंने बताया कि मैंने बोतल को तुरंत खाने की चीजों के अलग किया और इसकी तस्वीर ली.


मैकमैनस ने इसके बाद बोतल की तस्वीर को ट्वीट करते हुए कंपनी से सवाल किया, 'हैलोफ्रेश यूके, मैं इसे बेहद ही सरल अंदाज में रखता हूं. क्यों मुझे किसी व्यक्ति का पेशाब एक भरी हुई बोतल में मेरे ऑर्डर के साथ मिला है? इस पर आपके जवाब का इंतजार कर रहा हूं.' उन्होंने आगे कहा, 'मुझे अपना पता दे दीजिए. अगर आपको मेरी बातों पर संदेह है तो मैं इसे आपको भेज देता हूं ताकि आपको इसका एहसास हो जाए.' वहीं, इसके जबाव में कंपनी की सोशल मीडिया टीम ने कहा, 'हमारे पास शब्द नहीं है कि हम आपको बता सकें कि हम इस कारण कितने दुखी हैं.'


हैलोफ्रेश ने एक बयान में कहा, 'हम वास्तव में इस घटना से भयभीत हैं. हमें इस बात का खेद है कि ग्राहक को अपमानजनक वस्तु डिलीवर हुई. पूरी तरह से अस्वीकार्य मामले को देखते हुए, हम अपनी डिलीवरी कंपनी के साथ-साथ इस बोतल को एक खुले बॉक्स कैसे डिलीवर किया गया, इसकी तत्काल जांच कर रहे हैं. हमने मैकमैनस से सीधे माफी मांगी है. हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि जो कुछ भी हुआ वो दोबारा ना हो.' वहीं, कुछ ट्विटर यूजर्स ने इस बात पर कंपनी के मजे भी लिए.

Next Story
Share it