Top
Pradesh Jagran

समुद्र किनारे मिला 'जलपरी' का कंकाल

समुद्र किनारे मिला जलपरी का कंकाल
X

नई दिल्ली। बचपन में आपने भी दादी-नानी से जलपरियों की कहानी सुनी होगी। जलपरी (Mermaid) यानी एक ऐसी मछली जिसका आधा शरीर इंसान की तरह होता है। कई कहानियों, फिल्मों में आपने जलपरियां देखी होगी। रियल लाइफ में कई ऐसे लोग भी हैं जिन्होंने जलपरियों को देखने की बात कही है। अब यूके के लिवरपुल में मर्सीसाइड स्थित बीच पर मिले एक कंकाल ने चौंका दिया है। वेबसाइट डेली स्टार के मुताबिक ये कंकाल इंसान की तरह भी दिख रहा था और मछली की तरह भी।

दरअसल, मर्सीसाइड स्थित बीच पर परिवार के साथ भ्रमण करने आईं क्रिस्टी जोंस को ये कंकाल दिखाई दिया। उन्होंने बताया कि एक जून को वे पिकनिक मनाने के लिए यहां आईं थीं। वे परिवार के साथ समुद्र के किनारे मौज-मस्ती कर रहीं थीं, तभी उनकी नजर एक बेहद अजीबोगरीब चीज पर पड़ी।

वे इसे देखकर काफी हैरान थीं। ऐसी चीज उन्होंने पहले कभी नहीं देखी थी। वहां एक हड्डियों का ढ़ांचा था, जो बेहद ही अजीब दिखाई दे रहा था। क्रिस्टी ने कि जब पास जाकर देखा तो वह एक कंकाल था।

क्रिस्टी ने कहा कि ये कंकाल इंसान की तरह भी दिख रहा था और मछली की तरह भी। इसके नीचे के हिस्से में मछली की तरह दिखने वाली पूंछ थी। इसे गौर से देखने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि ये जलपरी का कंकाल है।

इस कंकाल की जानकारी मिलने के बाद अधिकारी वहां आ गए और कंकाल को लेकर जांच शुरू कर दी है। आधिकारिक तौर पर भी ये साफ नहीं हो सका है कि आखिर यह कंकाल है किसका?

Next Story
Share it