Top
Pradesh Jagran

मधुमक्खियों के साथ शूट करती नजर आईं ऐंजिलिना जोली, फैंस हुए हैरान

मधुमक्खियों के साथ शूट करती नजर आईं ऐंजिलिना जोली, फैंस हुए हैरान
X

हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री एंजेलिना जोली का लेटेस्ट फोटोशूट चर्चा में है। दरअसल, हाल ही में अभिनेत्री ने मधुमक्खियों के साथ अपना फोटोशूट करवाया, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मधुमक्खियों से घिरी हुई हैं। उनके चेहरे पर मधुमक्खियां चिपकी हुई हैं, लेकिन एंजेलिना के एक्सप्रेशंस बेहद शानदार हैं, जिसकी फैंस तारीफ कर रहे हैं। एंजेलिना ने ये फोटोशूट नेशनल जियोग्राफिक मैगजीन के लिए करवाया है। इसके साथ ही वह बी कंजर्वेशन (मधुमक्खियों के संरक्षण) से जुड़ गई हैं। इस फोटो को मशहूर फोटोग्राफर डैन विंटर्स ने शूट किया है और अपने इंस्टाग्राम पर साझा भी किया है।

मधुमक्खियों के साथ इस फोटोशूट के दौरान ऐंजिलिना जोली बिना किसी प्रकार के सुरक्षात्मक सूट पहने 60,000 मधुमक्खियों के साथ अपने शरीर और चेहरे को ढंकने में 18 मिनट बिताने में सफल रही। फोटोशूट, 'नेशनल ज्योग्राफिक' के सहयोग से, विश्व मधुमक्खी दिवस (20 मई) पर मधुमक्खी पर बातचीत को बढ़ावा देने और महिलाओं को मधुमक्खी पालक बनने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से किया गया था। इसका उद्देश्य प्रतिष्ठित 1981 के रिचर्ड एवेडन चित्र 'द बीकीपर' को फिर से बनाना है।

विंटर्स, जो खुद एक मधुमक्खी पालक हैं, उन्होंने अपनी पोस्ट में खुलासा किया कि -उन्हें इस शूट के दौरान सबसे पहले एंजेलिना के सुरक्षा का ध्यान आया क्योकि इस दौरान एंजेलिना को छोड़कर बाकी सभी क्रू मेंबर्स ने मधुमक्खियों से बचाव के लिए सूट पहना हुआ था। मधुमक्खियों को शांत रखने के लिए सेट पर शांति और अंधेरे की जरूरत थी। एंजेलिना के शरीर के उन हिस्सों पर फेरोमोन लगाया, जहां उन्हें जमा करना था। फेरोमोन मधुमक्खियों को आकर्षित करता है और डंक ना मारने के लिए भी प्रेरित करता है। एंजेलिना का यह फोटोशूट काफी चर्चा में है और सोशल मीडिया पर यह हर किसी का ध्यान आकर्षित कर रहा है।

Next Story
Share it