Top
Pradesh Jagran

105 साल के बुजुर्ग ने आसमान से लगाई छलांग, गिनिज बुक में दर्ज हुआ नाम

105 साल के बुजुर्ग ने आसमान से लगाई छलांग, गिनिज बुक में दर्ज हुआ नाम
X

शौक वो चीज है, जिसे पूरा करने के लिए न तो बजट देखा जाता है और न उम्र. इसी सिलसिले में चीन से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद आपको रोंगटे खड़े हो जाएंगे. आपने पैराग्लाइडिंग करते हुए लोगों की तमाम वीडियो और तस्वीरें देखी होंगी. लेकिन आज हम आपको चीन के एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने 105 साल की उम्र में पैराग्लाइडिंग कर गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा लिया है.

दरअसल, Yu Te-Hsin अपने परिवार के साथ पिकनिक मनाने के लिए गए थे. जहां उन्होंने देखा कि लोग पैराग्लाइडिंग करते हुए Humtou Mountain, Puli को पार कर रहे हैं. लोगों को ऐसा करते देख 105 साल के Yu Te-Hsin के मन में भी पैराग्लाइडिंग करने की इच्छा जागी, जिसके बाद उन्होंने इसके लिए अपनी पोती से बात की. दादाजी की इच्छा को देखते हुए पोती ने बिना देरी किए फ्लाइट इंस्ट्रकर से संपर्क किया और कुछ जरूरी जानकारी ले ली.

सारी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद Yu Te-Hsin पैराग्लाइडिंग के लिए तैयार हो गए, हालांकि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि वे पैराग्लाइंडिग करने वाले दुनिया के सबसे उम्रदराज व्यक्ति बनने जा रहे हैं. खास बात ये है कि पैराग्लाइडिंग करते हुए वे काफी शांत थे और सेल्फी स्टिक से अपनी वीडियो भी बना रहे थे. गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने Yu Te-Hsin की पैराग्लाइडिंग करते हुए वीडियो को शेयर किया है. आपको जानकर हैरानी होगी कि Yu Te-Hsin की अभी कुछ समय पहले ही एक सर्जरी हुई थी.

Next Story
Share it