Breaking News

महिला एवं बाल विकास विभाग को किया एचआईवी के प्रति जागरूक

सिरसा(सतीश बांसल)

जिला नागरिक अस्पताल के आईसीटीसी विभाग द्वारा जिला प्रशिक्षण केन्द्र में सिरसा के महिला एवं बाल विकास विभाग के सभी खंड के महिला एवं बाल विकास परियोजना अधिकारियों एवं पर्यवेक्षकों को एचआईवी के बारे में जागरूक करने के लिए शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर की अध्यक्षता जिला नोडल अधिकारी टीबी एवं एड्स रोहताश वर्मा ने की। इस शिविर में जिला नागरिक अस्पताल के आईसीटीसी काऊंसलर पवन कुमार एवं कमल कुमार ने संयुक्त रूप से सभी को एचआईवी, एड्स के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी और साथ में इसको लेकर समाज में फैली भ्रांतियों को भी दूर करने का प्रयास किया। शिविर में टीबी विभाग से सुरेश कुमार ने टीबी जैसी संक्रामक बिमारी के बारे तथा कुष्ठ रोग के बारे में विस्तार से जानकारी दी। शिविर में साथी एनजीओ से पंचकूला से विशेष तौर से आए वरिष्ठ परियोजना अधिकारी रामकेश शर्मा ने एचआईवी संक्रमित माता-पिता से उनके होने वाले बच्चे में संक्रमण न फैले और उन्हें किन-किन बातों का ध्यान रखना चाहिए, इस बारे में विस्तार से बताया।

उन्होंने कार्य क्षेत्र में रहने वाली आंगनबाड़ी वर्करों को इस बारे ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने के लिए कहा। इस अवसर पर साथी एनजीओ से कलावती, टीबी विभाग से राजेश तथा सतीश कुमार उपस्थित थे।
सिरसा, 04 जनवरी फोटो: 01