Home / क्राइम / इंस्टाग्राम पर उपहार के लालच में महिला ने 6.50 लाख रुपए गंवाए

इंस्टाग्राम पर उपहार के लालच में महिला ने 6.50 लाख रुपए गंवाए

 

एटा। इंस्टाग्राम पर एक युवक से हुई कथित मित्रता के बाद उसका भेजा उपहार पाने के लालच में जलेसर की एक महिला ने 6.5 लाख गंवा दिये। ठगे जाने का अहसास होने के बाद छह आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है।

जलेसर के कोतवाली प्रभारी महाराजसिंह भाटी ने बताया कि जलेसर नगर के मोहल्ला बोहरान की रहनेवाली भावना पत्नी अनुराग गुप्ता की बीते 25 जून को इंस्टाग्राम पर एक कथित युवक जोनुनतेवुन पुत्र जिरेंमा खामारंग निवासी प्लेग्राउंड कोलासिव से हुई कथित बाचतीच के बाद कुछ दिन बीतने पर एक मैसेज भेजा। उसने एक लाजवाब उपहार देने का वायदा करते हुए पता पूछा।

भावना के पता बताने के बाद उपहार भेजने के लिए मना करने के बाद भी जब तीसरे-चौथे दिन उसे कीमती पार्सल के आने की सूचना तथा इसे छुड़ाने के लिए 300 यूएस पोंड अदा करने की सूचना मिली तो वह लालच में फंस गयी। ऐसे में जब उसके पास 300 पोंड की भारतीय मुद्रा 29000 जमा करने का मैसेज आया तो उसने 19 जुलाई को किसी जोनुंतलुंग के खाते में उक्त रकम जमा करा दी।

इसके बाद जालसाज ने भावना को बताया कि उन्हें उसके पार्सल में 25 पाउंड की रकम भी मिली है। यह अवैध है। जब भावना ने पार्सल लेने से इंकार किया तो उसे अवैध रकम के लेनदेन व आतंकी गतिविधियों के तहत कार्यवाही की धमकी देते हुए एक बार फिर किसी आसिफअली के खाते में रकम डलवाई। इसके बाद आरोपितों का एक फोन उसे अलग से एक और खाता खुलवाने तथा आयी रकम दोनों खातों में आधा-आधा डालने का आफर मिला।

भावना के द्वारा अलग खाता खुलवाकर उसकी जानकारी दिये जाने पर 23 जुलाई को इस एंटी-टैररिस्ट प्रमाणपत्र के नाम पर 167000 फिर 24 जुलाई को रिजर्व बैंक द्वारा विदेशी करेंसी को भारतीय मुद्रा में बदलने के लिए जमा कराई जानेवाली रिफंडेविल मनी के रूप में 1.20 लाख जमा कराए गये। इसके बाद पुनः कभी टैक्स के नाम पर आरोपितों ने भावना से 19 जुलाई से 6 अगस्त के मध्य धीरे-धीरे आसिफ अली, संजना गोयल आदि के खातों में लगभग साढ़े छह लाख की रकम जमा करा ली।

इसके बाद 7 अगस्त को आरोपितों के फोन से भावना को मैसेज मिला कि उसके द्वारा समयसीमा समाप्त हो जाने के बाद पैसा जमा किये जाने के कारण जमा की गयी सारी धनराशि जब्त की जा रही है। तथा इसके बाद फोन संपर्क समाप्त हो गया तो भावना को अपने ठगे जाने का अहसास हुआ।

Loading...

प्रभारी के अनुसार महिला की शिकायत पर जोनुनतेवुन पुत्र जिरेंमा खामारंग निवासी प्लेग्राउंड कोलासिव, आसिफ अली, संजना गोयल आदि छह आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। किन्तु इस प्राथमिकी में न तो आरोपितों के नाम-पते स्पष्ट हैं न ही शिकायतकर्ता को इनके बारे में कोई जानकारी ही है। फिर भी पुलिस मामले की जांच करने तथा आरोपितों को चिन्हित करने का प्रयास कर रही है।

Loading...

Check Also

दो नाबालिग बहनों के साथ छह युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

    कामरूप (असम)। कामरूप जिले के रंगिया रेलवे स्टेशन के पास एक रेलवे क्वार्टर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com