Breaking News
Donate Now

Facial Exercises: बनाएंगी आपकी स्किन को टाइट और फ्रेश… ज़रुर करें फॉलो

यह हमेशा आपके सर्वोत्तम दिखना चाहता है, चाहे जब वह सार्वजनिक रूप से हो या आपके सोशल मीडिया पोस्टिंग पर। जबकि कुछ लोग हर हफ्ते त्वचा या चेहरे के उपचार के लिए जाते हैं, वहीं अन्य लोग इंटरनेट से निम्नलिखित सौंदर्य सलाह का सहारा लेते हैं।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनमें से कुछ ऑनलाइन ब्यूटी know टिप्स ’केवल मिथकों से ज्यादा कुछ नहीं हैं। इससे भी बदतर, कुछ अच्छे वी से अधिक नुकसान पहुंचा सकते हैं! यहाँ 6 मिथक हैं जो हम में से कई लोग पहले भी सुन चुके हैं लेकिन वास्तव में गलत हैं…

1. “Facial exercises can help tighten your skin”

हमने इसे ऑनलाइन या कोरियाई ब्यूटी टिप्स से भी देखा है। हालांकि, वास्तव में, कोई वैज्ञानिक शोध नहीं है जो कहता है कि चेहरे के व्यायाम आपकी त्वचा को कसने में मदद कर सकते हैं। वास्तव में, प्लास्टिक सर्जन इस बात से सहमत थे कि चेहरे के व्यायाम से गहरी अभिव्यक्ति रेखाएं और अधिक झुर्रियां हो सकती हैं।

2. “Don’t laugh too much or your face will wrinkle faster”

ऐसा आपने अक्सर सुना होगा। खैर, यह “नासोलैबियल सिलवटों” के रूप में विश्वसनीय लग सकता है (हंसते हुए लाइनों के लिए वैज्ञानिक शब्द) हर बार जब आप मुस्कुराते हैं तो दिखाई देगा।

3. “If you have dry skin, drink more water to keep your skin hydrated”

ठेठ एशियाई माँ की सलाह जो हर एक स्वास्थ्य समस्या को हल करेगी। हालांकि, सच्चाई यह है कि अत्यधिक पानी पीने से संभावित रूप से वॉटर पॉइज़निंग या बार-बार टॉयलेट का दौरा पड़ सकता है, जबकि आपकी त्वचा पहले की तरह सूखी रह सकती है।

4. “Eating chocolate and oily food will cause pimple outbreak”

हम में से कई लोगों को बताया गया है कि बहुत अधिक ‘ऊष्मीय’ भोजन खाने से विशेष रूप से हमारे यौवन के दौरान एक दाना का प्रकोप होगा। और उन गर्म भोजन ने हमें शरीर के अनावश्यक वजन को बढ़ाने के अलावा इतना दोषी आनंद दिया है। लेकिन एक विशेषज्ञ के अनुसार, यह बिल्कुल सच नहीं है!

5. “Using too much sunscreen is harmful to you”

कई लोग सोच सकते हैं कि सनस्क्रीन लगाना त्वचा के लिए बहुत अच्छा नहीं है क्योंकि यह ऑयली दिखाई देता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमें इसकी ज़रूरत किसी और से है, ख़ासकर हमारे धूप वाले गर्म मलेशियाई मौसम में? हम सभी को हानिकारक UV किरणों से सुरक्षा की आवश्यकता है!

error: Content is protected !!