Breaking News
Donate Now

फिंगरप्रिंट के जरिए चला सकेंगे WhatsApp Web, इस तरह काम करेगा यह फीचर

व्हाट्सएप में जल्द एक नया फीचर आने वाला है जिसमें यूजर्स को व्हाट्सऐप वेब इस्तेमाल करने के लिए QR कोड स्कैन करने की जरूरत नहीं रहेगी। उन्हें बस अपने स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट से लॉगिन करना होगा, जिसके बाद यूजर्स WhatsApp Web का इस्तेमाल शुरू कर पाएंगे। एक रिपोर्ट में सामने आया है कि यूजर्स कुछ दिनों बाद फिंगरप्रिंट के जरिए ही डेस्कटॉर पर व्हाट्सएप लॉग इन कर पाएंगे।

WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप अपने मेसेजिंग ऐप के लेटेस्ट ऐंड्रॉयड बीटा (2.20.200) वर्जन पर फिंगरप्रिंट लॉगिन सिस्टम की टेस्टिंग कर रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर क्यूआर कोड इंटरफेस की तरह ही काम करेगा।

Photo WABetaInfo

इस तरह काम करेगा फीचर

दरअसल फिलहाल QR कोड स्कैन के जरिए वॉट्सऐप ऑथेंटिकेट करता है कि डेस्कटॉप पर भी आप ही उसे इस्तेमाल कर रहे हैं। इसी प्रकार अब फिंगरप्रिंट स्कैनिंग के जरिए आपसे प्रमाणिकता मांगी जाएगी। हालांकि अच्छी बात यह है कि नया प्रॉसेस ज्यादा सुविधाजनक होगा। हालांकि अभी भी आपके पास वह स्मार्टफोन होना जरूरी है जिसमें वॉट्सऐप चल रहा है।

बता दें कि वॉट्सऐप इसके अलावा मल्टीडिवाइस फीचर पर भी काम कर रही है, जिसके जरिए यूजर्स एक ही वॉट्सऐप अकाउंट को एक से ज्यादा डिवाइस पर इस्तेमाल कर पाएंगे।

error: Content is protected !!