Breaking News
Donate Now

मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को पांच अरब बार डाउनलोड, ऐसे बना दूसरा गैर-गूगल एप

सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप ने बड़ी कामयाबी हासिल की हुई है।इसके अलावा फेसबुक द्वारा अधिकृत मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को पांच अरब बार डाउनलोड किया जा चुका है।इसके अलावा यह उपलब्धि हासिल करने वाला यह दूसरा गैर-गूगल एप बन चुका है।

एक मिडिया रिपोर्टर की रिपोर्ट्स के अनुसार, यह आंकड़ा सिर्फ प्लेस्टोर से डाउनलोड किए गए एप का नहीं है, हालाँकि इस आंकड़े में सैमसंग और हुवावे जैसे सेलफोन में पहले से इंस्टॉल किए गए एप की संख्या भी मौजूद है। 

मिली हुई जानकारी के अनुसार यह बता दें की स्टेटिस्टा के अनुसार, व्हाट्सएप दुनियाभर में सबसे जयदा लोकप्रिय मोबाइल मैसेंजर एप है। मासिक तौर पर इसके 1.6 अरब सक्रिय यूजर्स हैं। इसके बाद 2019 में 1.3 अरब की संख्या के साथ फेसबुक मैसेंजर के यूजर्स और 1.1 अरब की संख्या के साथ वीचैट के यूजर्स हैं।  इसके अलावा फेसबुक और यूट्यूब के बाद दुनियाभर में यह तीसरा सर्वाधिक लोकप्रिय एप है। 

गूगल प्ले स्टोर के अनुसार, दक्षिणी कोरिया व्हाट्सएप का तेजी से बढ़ता बाजार है। साल 2019 में इसके डाउनलोडिंग में 56 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। दुनियाभर में सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले टॉप फाइव एप में अकेले फेसबुक को चार एप (इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर) मौजूद हैं। साल 2019 में बाइट डांस का वीडियो-शेयरिंग एप टिकटॉक, दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला एप बन गया है।

error: Content is protected !!