Breaking News
Donate Now

Valentines Week: चॉकलेट डे पर अपने पार्टनर को अपने हांथ दें चॉकलेट का तोहफा

वैलेंटाइन वीक की 7 फरवरी यानी बीते कल से शुरुआत हो चुकी है और सबसे पहले इस वीक का पहला दिन यानी रोज़ डे मनाया गया। ऐसे में आज यानी 8 फरवरी को प्रपोज़ डे है और उसके बाद 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जाने वाला है।

आपको बता दें कि वैलेंटाइन वीक में सात दिनों तक प्यार को सेलेब्रेट किया जाता है और इसे प्यार का जश्न कहा जाता है। ऐसे में चॉकलेट डे वाले दिन आप अपने साथी को चॉकलेट गिफ्ट कर रहे हैं तो हाथों से बनी चॉकलेट भी दे सकते हैं।

सोचिए आपके साथी को आपके हाथों से बनी चॉकलेट मिलेगी तो वह कितना खुश होंगे। तो आइए आपको बताते हैं 30 मिनट में तैयार होने वाली इस चॉकलेट की विधि।

चॉकलेट की विधि

  • घर पर कैसे बनाएं चॉकलेट – 160 ग्राम सेमी स्वीट
  • चॉकलेट 2 टेबल स्पून दूध
  • 1/2 कप नट्स, टुकड़ों में कटा हुआ
  • 1 छोटा चम्मच वनीला/आमंड एसेंस

ग्रीस प्लेट चॉकलेट रखने के लिए

होममेड चॉकलेट बनाने की वि​धि-चॉकलेट रेसिपी –  एक पैन में चॉकलेट और दूध डालें। इसके बाद एक बड़े पैन में पानी उबाल लें और आंच को बंद कर दें। अब चॉकलेट वाले पैन को इस गर्म पानी के ऊपर रख दें और धीरे-धीरे इसे चलाएं जल्दी ही चॉकलेट पिघलने लगेगी। इसके बाद मिश्रण अच्छे से मिल जाए तो पैन को हटा लें।

अब उसमें वनीला एसेंस मिला दें। इसके बाद नट्स मिलाएं और चम्मच भरकर इस मिश्रण को ग्रीस प्लेट में डाले और फ्रीज़र में रखकर इसे सेट होने दें। इस तरह आप अपने साथी को चॉकलेट डे वाले दिन चॉकलेट बनाकर गिफ्ट कर खुश कर सकते हैं।

error: Content is protected !!