Top
Pradesh Jagran

उत्तराखंड: जारी रहेगा बारिश का कहर, 6 शहरों में भारी बारिश की चेतावनी

उत्तराखंड: जारी रहेगा बारिश का कहर, 6 शहरों में भारी बारिश की चेतावनी
X

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम की मार जारी रहेगी। राज्य में अगले तीन दिन भारी बारिश के अनुमान है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक 1 से 3 सितंबर के बीच देहरादून, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, चमोली, नैनीताल, चंपावत एवं उधम सिंह नगर में भारी बारिश की आशंका है।

मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। विभाग ने निचले इलाकों, नदियों के किनारे और भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ाने के लिए कहा गया है। जिसके मद्देनजर जिला प्राधिकरणों और आपदा प्रबंधन टीमों को सतर्क कर दिया गया है।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अगले 24 घंटों में मसूरी में भी भारी बारिश होने की संभावना है। उधर, उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश जारी है, जिससे पिछले 48 घंटों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है।

चमोली जिले के रतगांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक 54 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। मृतक की पहचान बाद मोहन सिंह फर्सवाण के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि वह मवेशियों को लेकर जंगल गए था, इसी दौरान एकाएक तेज गडग़ड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी और मोहन बुरी तरह से झ़ुलस गए। जब तक साथी कुछ कर पाते उसकी मौत हो गई।

Next Story
Share it