Sunday , May 31 2020
Home / दुनिया जागरण / अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले ‘थैंक्यू इंडिया’ तो पीएम मादी ने भी दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले ‘थैंक्यू इंडिया’ तो पीएम मादी ने भी दिया दिल जीत लेने वाला जवाब

कोरोना वायरस संकट पर भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा मिलने पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने थैंक्यू इंडिया कहा। इसपर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैं आपकी बात से पूरी तरह सहमत हूं कि इस तरह के समय में दोस्त और करीब आते है। भारत और अमेरिका की साझेदारी पहले से ज्यादा मजबूत है। भारत कोरोना महामारी के खिलाफ मानवता की लड़ाई में हरसंभव मदद करेगा। हम लोग मिलकर इस लड़ाई को जीतेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रंप के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, ‘मैं आपसे पूरी तरह से सहमत हूं डोनाल्ड ट्रंप। इस तरह का समय ही दोस्तों को करीब लाता है। भारत और अमेरिका की दोस्ती पहले के मुकाबले काफी मजबूत है। भारत कोविड-19 के खिलाफ मानवता की लड़ाई में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा। हम इसे एक साथ जीतेंगे।’

ट्रंप ने भारत का शुक्रिया करते हुए लिखा, ‘असाधारण समय में दोस्तों के बीच और अधिक घनिष्ठ सहयोग की आवश्यकता होती है। हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा पर फैसले के लिए भारत और भारत के लोगों का धन्यवाद। इसे कभी भूला नहीं जाएगा। इस लड़ाई में सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि मानवता की मदद करने के लिए अपने मजबूत नेतृत्व वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद।’

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा था, ‘हमने जिस चीज के लिए उनसे अनुरोध किया था उसे देने की मंजूरी देने के लिए मैं भारत के प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं और वह बहुत शानदार हैं। हम इसे याद रखेंगे।

ट्रंप ने पिछले हफ्ते फोन पर हुई बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी से मलेरिया के इलाज में इस्तेमाल होने वाली यह दवा भेजने का अनुरोध किया था। भारत इस दवा का मुख्य उत्पादक है। भारत ने इसके निर्यात पर रोक लगा दिया था जिसे मंगलवार को हटा दिया गया।

अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन का निर्यात करने के लिए भारत सोमवार को प्रतिबंध हटाने पर राजी हो गया था। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मंगलवार को बताया था कि राज्य की तीन कंपनियां अमेरिका को इन दवाओं का निर्यात करेगी।

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

USA:पुलिस हिरासत में हुई अश्वेत की मौत,अमेरिका में भड़के दंगे

पूरा विश्व जब कोरोना महामारी से लड़ रहा है तो अमेरिका इस बीच एक नयी …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com