Breaking News
Donate Now

UPPCL में अकाउंट क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी, 6 अक्टूबर से शुरु होगी आवेदन प्रक्रिया

सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका है. दरअसल, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन (UPPCL) ने लेखा लिपिक (Account Clerk) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरु होगी. उम्मीदवार 27 अक्टूबर तक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

संस्था का नाम– उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन (UPPCL)

पद नाम– लेखा लिपिक (Account Clerk)

शैक्षणिक योग्यता– इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से कॉमर्स विषय के साथ स्नातक होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार को 30 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी टाइपिंग भी आती हो.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

आवेदन शुल्क– सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1,000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये, और दिव्यांगजनों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 102 है. जिनमें सामान्य वर्ग के लिए 45, ईडब्ल्यूएस के 10, ओबीसी के 27, एससी के 18 और एसटी के 2 पद आरक्षित हैं.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 6 अक्टूबर 2020

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 27 अक्टूबर 2020

कैसे करें आवेदन– इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

कितना मिलेगा वेतन– चयनित उम्मीदवरों को 27,100 से 86,100 एवं भत्ते समेत प्रति माह वेतन मिलेगा.

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा व टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

error: Content is protected !!