Breaking News
Donate Now

Unlock-2 : देश में 1 जुलाई से जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले ने हर दिन नए रिकॉर्ड बनाते चला जा रहा है. बता दें कि सोमवार को लगातार छठे दिन कोरोना संक्रमण के नए मामले की संख्या 15 हजार के पार हो चुकी है. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने सोमवार रात को ‘अनलॉक-2’ के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं.

मंत्रालय ने कहा, ‘प्रतिबंधित इलाकों में 31 जुलाई तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन जारी रहेगा. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के मद्देनजर राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों पर विचार करने के बाद इन क्षेत्रों की निशानदेही सावधानी से करने की आवश्यकता है.

गृह मंत्रालय के नए दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे. इसके अलावा मेट्रो रेल, सिनेमाघर, जिम, स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल और ऐसे अन्य स्थल भी बंद रहेंगे.

इसी तरह सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शिक्षण, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रम और अन्य बड़े कार्यक्रमों को अभी मंजूरी नहीं मिलेगी. दिशा-निर्देशों में कहा गया कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों (वंदे भारत मिशन के तहत) जो अभी सीमित रूप में जारी हैं, उनका चरणबद्ध तरीके से विस्तार किया जाएगा. बता दें कि अनलॉक-2 के दिशा-निर्देश जारी होने से पहले महाराष्ट्र और तमिलनाडु ने बिना और रियायत दिए लॉकडाउन की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी है.

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com