Top
Pradesh Jagran

उप्र : इटावा में वैक्सीन सर्टिफिकेट के बिना नहीं मिलेगी शराब, SDM ने दुकानों पर लगवाए पोस्टर

उप्र : इटावा में वैक्सीन सर्टिफिकेट के बिना नहीं मिलेगी शराब,   SDM ने दुकानों पर लगवाए पोस्टर
X

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने का एक अलग ही मामला सामने आया है। दरअसल सैफई में तैनात एसडीएम हेम कुमार सिंह ने अपने क्षेत्र में पुलिस बल के साथ शराब के ठेके, अंग्रेजी शराब की दुकानों पर पोस्टर उप्र : इटावा में वैक्सीन सर्टिफिकेट के बिना नहीं मिलेगी शराब,

दुकानों पर लगवाए पोस्टरदिए। पोस्टरों पर लिखा हुआ है कि लोगों को शराब की बिक्री तभी की जाएगी जब वे अपने कोरोना वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र दिखाएंगे। पहले वैक्सीन लगवाएं, उसके बाद शराब खरीदने आएं।

एसडीएम ने दुकानदारों को सख्त हिदायत दे दी है कि बिना वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र देखे किसी भी प्रकार की शराब की बिक्री न की जाए। सबसे प्रमुख बात यह है कि देश में मात्र तीन प्रतिशत वैक्सीनेशन होने के बाद वैक्सीनेशन के टारगेट को बढ़ाने के लिए अब अधिकारी तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

आबकारी अधिकारी ने बताया कि शराब की दुकानों के लिए ग्राहकों का वैक्सीनेशन कराना का कोई आधिकारिक आदेश नहीं है। लेकिन सैफई के एसडीएम यदि ऐसा कर रहे हैं तो वह स्वविवेक से कर रहे हैं। वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करना अच्छी बात है लेकिन शराब बिक्री के लिए अनिवार्य नहीं है।

Next Story
Share it