Top
Pradesh Jagran

फेरे से पहले हुई दुल्हन की मौत, बहन ने की दूल्हे से शादी

फेरे से पहले हुई दुल्हन की मौत, बहन ने की दूल्हे से शादी
X

इटावा। विवाह समारोह में दुल्हन के बीमार पड़ जाने और निधन हो जाने के बाद वर-वधू के परिवारों ने मिलकर दूल्हे संग दुल्हन की बहन की शादी करा दी। उप्र में इटावा जिले के भरथना के समसपुर में हुई यह घटना दो दिन पहले की है।

वरमाला पहनाए जाने और अन्य रीति-रिवाजों को पूरा किए जाने के बाद वर-वधू फेरे लगाने की तैयारी में थे, तभी दुल्हन सुरभि अपने होने वाले पति मंजेश कुमार के बगल में गिर गई।

तभी डॉक्टर को मंडप में बुलाया गया, जिसने आकर दुल्हन को मृत करार दिया। मौत की वजह दिल का दौरा पड़ना बताया। देखते ही देखते शादी का जश्न मातम में बदल गया।सुरभि के भाई सौरभ ने कहा, 'हमें नहीं पता था कि उस स्थिति में क्या करना है। दोनों परिवार एक साथ बैठे, तो किसी ने सुझाव दिया कि मेरी छोटी बहन निशा की शादी दूल्हे से करा दी जाए। परिवारों ने इस पर चर्चा की और दोनों सहमत हो गए।

सुरभि के शव को दूसरे कमरे में रखा गया और मंजेश की शादी निशा के साथ करा दी गई। शादी के बाद जब बारात चली गई, तो सुरभि का अंतिम संस्कार किया गया। सुरभि के चाचा अजब सिंह ने कहा, 'यह हमारे परिवार के लिए एक कठिन समय था' एक बेटी कमरे में मृत पड़ी थी और दूसरी बेटी की शादी दूसरे कमरे में की जा रही थी' हमारे सामने इस तरह की परिस्थिति कभी नहीं आई, जब शादी की खुशी और मौत का गम साथ मनाना था।'

Next Story
Share it