Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उद्योग व्यापार मंडल ने की व्यापारी व मजदूर वर्ग के हक की बात

कोरोना कॉल में जान हथेली पर रखकर काम करने वाले आढ़ती व मजदूर वर्ग को अब तक नहीं मिला उनकी दामी व मजदूरी- कीर्ति

सिरसा, 07जनवरी।(सतीश  बांसल)  उद्योग व्यापार मंडल हरियाणा के सिरसा शहरी अध्यक्ष एवम सिरसा आढ़ती एसोसिएशन के उपाध्यक्ष कीर्ति गर्ग ने मांग की है कि 3 अक्टूबर 2021 से आरंभ धान खरीद का समापन हुए दो महीने से ज्यादा हो गए हैं परंतु आढ़ती व मजदूर वर्ग अभी भी इससे आहत हैं क्योंकि अभी तक दामी (आढत) व मजदूर को फसल बिकने पर मिलने वाली मजदूरी दोनों ही बाकी है और इस करोना महामारी काल में जीवन यापन करना जब बहुत कठिन होता जा रहा है तब सरकार को भी सोचना चाहिए कि आम जनता के प्रति सरकार की कोई जवाबदेही है या नहीं। सरकार को अतिशीघ्र ही दामी व मजदूरी का भुगतान करके अपनी सजगता का परिचय देना चाहिए। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ट्रेड लाइसेंस को लेकर मौजूदा नीति को बदलने सम्बन्धी बयान का स्वागत किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री के बयान को उद्योग व्यापार मंडल के संघर्ष की जीत बताया है। जारी किए प्रेस वक्तव्य में कीर्ति गर्ग ने कहा की आज व्यापार को सुरक्षित रखने के लिए व्यापार सुरक्षा कानून की जरूरत और भी बढ़ गई है जिससे हर पीड़ित व्यापारी की समस्याओं का उचित व न्यायपूर्ण समाधान किया जा सकता है।

 

आंखों की जांच व ऑपरेशन का निशुल्क शिविर 9 जनवरी को

सिरसा।  (सतीश  बांसल) समाजसेवी संस्था श्री हनुमंत फाउंडेशन द्वारा जिला अंधता निवारण समिति के सहयोग से 9 जनवरी को प्रात: 9.30 से दोपहर 1.30 बजे तक आंखों की जांच एवं मोतियाबिंद के ऑपरेशन, बीपी व ब्लड शुगर जांच का नि:शुल्क मासिक चिकित्सा कैम्प आरकेपी नेहरू पार्क स्थित श्री हनुमंत चैरिटेबल होस्पिटल में आयोजित किया जाएगा। जानकारी देते हुए फाउंडेशन के संगठन सचिव सुमन मित्तल ने बताया कि कैम्प में आंखों की बीमारियों की जांच नेत्र रोग विशेषज्ञ  करेंगे। शिविर में सफेद मोतियाबिंद के लिए चयनित जरूरतमंद मरीजों के आप्रेशन नि:शुल्क किए जाएंगे। कैम्प में आने वाले सभी रोगियों को दवाईयां भी नि:शुल्क दी जाएंगी। मुख्य परियोजना निदेशक एमपी गर्ग और महासचिव राजेंद्र अरोड़ा ने ऑपरेशन वाले मरीजों को अपना राशन कार्ड, मोबाईल अथवा फोन नंबर व पुरानी पर्ची साथ लेकर आने की अपील करते हुए कहा कि हनुमंत फाउंडेशन सिरसा की एकमात्र ऐसी संस्था है जो 1998 से मरीजों को निशुल्क या नाम मात्र की दरों पर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने में अग्रणी भूमिका निभा रही है।