Tuesday , January 28 2020
Home / पर्यटन स्थल / 4 खूबसूरत जगहों पर आप ले सकते हैं क्रिसमस, नए साल का कुछ इस तरह लें लुफ्ट…

4 खूबसूरत जगहों पर आप ले सकते हैं क्रिसमस, नए साल का कुछ इस तरह लें लुफ्ट…

आप सभी जानते ही हैं कि क्रिसमस और नए साल को आने में कुछ ही समय बचा है ऐसे में लोगों ने इन दिनों पर घूमने की प्लानिंग शुरू कर दी है.

अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन जगहों के बारे में, जहां आप इन दोनों त्योहारों को मना सकते हैं. आइए जानते हैं.

गोवा

यहाँ का क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन पूरे भारत में मशहूर है और लोग इन दिनों का पूरे साल इंतजार करते हैं. ऐसे में दिसंबर आते ही यहां लोग सेलिब्रेट करना शुरू देते हैं और यहां बीच पर डांस, मस्ती और बढ़िया फूड का मजा लिया जा सकता है. ऐसे में क्रिसमस के मौके यहाँ आप एन्जॉय कर सकते हैं.

शिमला

आप क्रिसमस मनाने के लिए भारत में शिमला जा सकते हैं जो बहुत बेहतरीन ट्रिप है. वैसे अगर आप ट्रिप को थोड़ा और रोमांटिक बनाना चाहते हैं तो कालका से शिमला तक टॉय ट्रेन में सफर कर सकते हैं जो बहुत मजेदार होगा. इसी के साथ आप वहां के काफी बढ़िया रेस्टोरेंट में जा सकते हैं और लजीज खाने का आनंद ले सकते हैं.

कोच्चि

आपको बता दें कि कोच्चि में काफी पुराने कई चर्च हैं और यहां क्रिस्चन लोगों की संख्या काफी ज्यादा है। ऐसे में क्रिसमस मनाने के लिए इससे बेहतरीन जगह आपको नहीं मिलेगी. यहाँ क्रिसमस पर फर के पेड़, सजे मकान-दुकान, सैंटा और जीसस की मूर्तियां आपको जगह-जगह दिखाई देंगी और आधी रात को आप सैंट फ्रैंसिस चर्च जाकर अपना क्रिसमस यादगार बना सकते हैं.

कोलकाता

यहाँ पर क्रिसमस सेलिब्रेशन भी बहुत फेमस है और ब्रिटिश शासन के दौरान ही यहां धूमधाम से क्रिसमस मनाने का ट्रेंड शुरू हुआ, जो अबतक मनता आ रहा है. ऐसे में आपको बता दें कि पहले ब्रिटिश अफसर यहां नाच-गाने और खाने के साथ खूब मस्ती करते थे और आज तक यहाँ ऐसा ही होता है.

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr
Loading...

Check Also

जानिए क्या होती है संक्रांति?, ये है मकर संक्रांति स्नान का महापुण्य समय…

मकर संक्रांति के दिन स्नान और दान का कई गुना फल मिलता है. वही इस …

TwitterFacebookLinkedInWhatsAppEmailTumblr

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com