Breaking News
Donate Now

ये है दुनिया का सबसे खतरनाक जंगल, कोई एक बार जाकर नही आता कभी वापस…

यूँ तो हमारी दुनिया में अनेकों अजीबोगरीब चीजे पाई जाती है और हम इसी तरह की कई चीजों से घिरे हुए है. वही कई जगह ऐसी हैं जहां जाने पर आपको शांति और सुकुन मिलेगा वहीं कई ऐसी डरावनी जगहें हैं, जहां जाने से डरते हैं. 

कुछ ऐसी ही जगह रोमानिया के ट्रांसल्वेनिया प्रांत में है. इस जगह पर ऐसी-ऐसी अजीबोगरीब घटनाएं घटित होती हैं कि लोगों को अब इस जगह पर जाने में रूह कांप जाती है. 

दुनिया का सबसे खतरनाक जंगल

मिली जानकारी के मुताबिक ‘होया बस्यू’, जिसे दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक माना जाता है. यहां घटने वाली रहस्यमयी घटनाओं के कारण ही इस जगह को ‘रोमानिया या ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल’ कहते हैं. यह कुख्यात जंगल क्लुज काउंटी में स्थित है, जो क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम में है. यह जंगल लगभग 700 एकड़ में फैला हुआ है और माना जाता है कि यहां सैकड़ों लोग लापता हो चुके है.

ऐसा कहा जा रहा है कि इस जंगल में पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े दिखाई देते हैं, जो दिन के उजाले में भी बेहद ही डरावने लगते हैं. इस जगह को लोग यूएफओ (उड़नतस्तरी) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखते हैं. इसके अलावा कहा जाता है कि यहां कई लोग रहस्यमयी तरीके से गायब भी हो चुके हैं.होया बस्यू जंगल को लेकर पहली बार लोगों की दिलचस्पी तब जगी थी, जब इस क्षेत्र में एक चरवाहा लापता हो गया था.

Image result for रोमानिया या ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल

सदियों पुरानी किवदंती के अनुसार, वह आदमी जंगल में जाते ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था. हैरानी की बात तो ये थी कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ें भी थीं.

सूत्रों के मुताबिक होया बस्यू जंगल को लेकर पहली बार लोगों की दिलचस्पी तब जगी थी, जब इस क्षेत्र में एक चरवाहा लापता हो गया था. सदियों पुरानी किवदंती के अनुसार, वह आदमी जंगल में जाते ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था.

हैरानी की बात तो ये थी कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ें भी थीं. ऐसा भी कहा जाता है कि कुछ लोग यहां घूमने के उद्देश्य से आये थे, लेकिन वह कुछ देर के लिए गायब हो गए और कुछ समय बाद फिर से आ गये. लोगों का कहना है कि इस जंगल में रहस्यमयी शक्तियों का वास है. यहां पर लोगों को अजीब सी आवाजें भी सुनाई देती हैं. यही कारण है कि लोग इस जंगल में पांव तक रखना नहीं चाहते हैं.

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com