Breaking News
Donate Now

बिना मास्क पहने ही चर्च पहुंचे इस देश के पीएम, स्वास्थ्य मंत्रालय ने लगाया भारी जुर्माना

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते हर देश की सरकार यही कह रही है कि लोगों को इस महामारी से बचने के लिए एकमात्र उपाय यानी सुरक्षा नियमों का पालन करना अनिवार्य है। हालांकि जब खुद देश का प्रधानमंत्री ही इस नियम को तोड़ें, तो ऐसा कहना मुश्किल होगा कि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। हालांकि बुल्गारिया में जो हुआ, उसने दुनिया के अन्य देशों को भी सीख दी है। दरअसल बुल्गारिया के प्रधानमंत्री को चर्च में मास्क न पहनकर जाना काफी महंगा पड़ गया।

जानकारी के मुताबिक बुल्गारिया के प्रधानमंत्री बॉयको बोरिसॉव को चर्च में मास्क न पहनकर जाना काफी महंगा पड़ गया और ऐसा करने पर उन पर 174 डॉलर का जुर्माना लगाया गया। भारतीय मुद्रा के हिसाब से जुर्माने की राशि 13000 रुपए है। यह घटना पिछले मंगलवार की बताई जा रही है। दरअसल यह मामला इसलिए प्रकाश में आया, क्योंकि पीएम मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संबोधन में इसका जिक्र किया।

न्यूज वेबसाइट न्यूजवीक के मुताबिक पीएम बॉयको बोरिसॉव मई 2017 से ही बुल्गारिया के प्रधानमंत्री हैं। उन्हें यह जुर्माना इसलिए भरना पड़ा, क्योंकि उन्होंने हेल्थ मिनिस्ट्री के आदेशों की अनदेखी की और सार्वजनिक जगह पर बिना मास्क के ही पहुंच गए। वह देश के सबसे बड़े ईस्टर्न ऑर्थोडॉक्स रिला चर्च में अपने सरकारी दौरे पर गए थे। यह चर्च बुल्गारिया की राजधानी सोफिया से 70 मील दक्षिण में रिला माउंटेन पर था। यही नहीं पीएम मोदी के साथ जो भी लोग मास्क नहीं पहने थे, सभी पर जुर्माना लगाया गया है।

error: Content is protected !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com