Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी, अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया  की कमान केएल राहुल  के हाथों में है, हाल ही खत्म हुए आईपीएल में तीन प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया, आईपीएल के प्रदर्शन के दम ही इन प्लेयर्स ने टीम इंडिया में वापसी की है और अपने करियर को खत्म होने से बचा लिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही हार्दिक पांड्या  टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे, वह फिट भी नहीं थे, लेकिन आईपीएल 2022 में अपने खेल से हार्दिक ने सभी का दिल जीत लिया. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में गुजरात टाइटंस  ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता, इसमें सबसे बड़ा योगदान हार्दिक के खेल का रहा है, आईपीएल 2022 के 15 मैचों में हार्दिक ने 15 मैचों में 487 रन और 8 विकेट हासिल किए, शानदार खेल की बदौलत ही हार्दिक ने टीम इंडिया में वापसी की है।

भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती हैं. इन पिचों का भरपूर फायदा आईपीएल में कुलदीप यादव  ने उठाया, उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 21 विकेट हासिल किए और वह काफी किफायती भी साबित हुए, कुलदीप के खतरनाक खेल को देखते हुए ही सेलेक्टर्स ने दोबारा उन्हें टीम इंडिया में मौका दिया है। जब सभी दिनेश कार्तिक का करियर खत्म मान रहे थे और केकेआर टीम ने उन्हें रिटेन भी नहीं किया था, तब आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक आरसीबी टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे, कार्तिक ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 330 रन बनाए. कार्तिक की तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। कार्तिक की उम्र 37 साल की हो चुकी है. इस उम्र में भी उनकी फुर्ती युवाओं को भी मात देती है।