Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

इंग्लिश टीम ने चौथे दिन स्टंप्स तक 3 विकेट गंवा कर 259 रन बना लिए हैं और उसे जीत के लिए सिर्फ 119 रनों की जरूरत

बर्मिंघम में खेले जा रहे निर्णायक टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम अचानक टीम इंडिया पर भारी पड़ गई। इस टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए  378 रनों का टारगेट दिया।जवाब में इंग्लिश टीम ने चौथे दिन स्टंप्स तक 3 विकेट गंवा कर 259 रन बना लिए हैं और उसे जीत के लिए सिर्फ 119 रनों की जरूरत है। इस मैच में एक पल ऐसा आया जब टीम इंडिया का ही एक खिलाड़ी उसके लिए सबसे बड़ा विलेन बन गया। इस खिलाड़ी की एक गलती से भारत अब ये मैच हारने के करीब पहुंच गया है। पांचवें दिन जीत के लिए इंग्लैंड को अब सिर्फ 119 रन ही बनाने होंगे। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स और सैम बिलिंग्स जैसे खतरनाक बल्लेबाज भी अभी आने बाकी हैं।

इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान 38वें ओवर में मोहम्मद सिराज गेंदबाजी के लिए आए। मोहम्मद सिराज के इस ओवर की चौथी गेंद पर हनुमा विहारी ने स्लिप में इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का कैच टपका दिया। जॉनी बेयरस्टो उस समय 14 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे।हनुमा विहारी अगर उस कैच को पकड़ लेते तो जॉनी बेयरस्टो 72 रनों की पारी नहीं खेल पाते। जॉनी बेयरस्टो ने न सिर्फ 72 रन बना लिए हैं, बल्कि जो रूट के साथ मिलकर 150 रन जोड़ दिए हैं। जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने मिलकर टीम इंडिया को लगभग इस मैच से बाहर कर दिया।  टीम इंडिया की इस हालत के लिए हनुमा विहारी को जिम्मेदार माना जा रहा है, जिन्होंने 14 रन पर इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो का कैच टपका दिया।