Top
Pradesh Jagran

चार साल बाद फिर नं. एक कंपनी बनीं Apple, बेचे इतने करोड़ फ़ोन

चार साल बाद फिर नं. एक कंपनी बनीं Apple, बेचे इतने करोड़ फ़ोन
X

दिग्गज टेक कंपनी Apple चार साल के बाद एक बार फिर टॉप स्मार्टफ़ोन वेंडर बन गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल ने 2020 की चौथी तिमाही में सैमसंग की तुलना में अधिक स्मार्टफोन बेचे हैं।

Apple अधिक iPhones बेच रही है और अधिक लाभ कमा रही है, जो कि दक्षिण कोरियाई प्रमुख स्मार्टफ़ोन वेंडर सैमसंग के लिए बुरी खबर है।

iphone 12 सीरीज की लॉन्चिंग साबित हुई गेमचेंजर

2016 के बाद यह पहली बार है जब एप्पल ग्लोबल मार्केट में टॉप कंपनी सैमसंग और हुवावे को पीछे छोड़ नंबर वन बन गई है। दरअसल iphone 12 सीरीज की लॉन्चिंग कंपनी के लिए गेमचेंजर साबित हुई।

इस सीरीज के स्मार्टफोन को दुनियाभर से जबरदस्त बिक्री हासिल हुई। बता दें कि Apple ने साल 2020 के आखिरी तीन महीने में करीब 8 करोड़ से ज्यादा फोन की बिक्री की है।

Huawei के स्मार्टफोन की सेल काफी घटी

रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 12 सीरीज के आने से पहले Samsung दुनियाभर में बेस्ट स्मार्टफोन सेलिंग कंपनी थी। वहीं Huawei के स्मार्टफोन की बिक्री में पिछले कुछ समय से काफी गिरावट देखने को मिली है।

इसकी वजह कोरोना काल में अमेरिकी सरकार द्वारा Huawei पर लगाया गया बैन रही। इसी बैन की वजह से कंपनी की सेल में 41 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई। अब हुवावे दुनिया में सबसे ज्यादा फोन बेचने के मामले में पांचवें स्थान पर आ गई है।

नए-नए iPhone लॉन्च करने में लगी है Apple

Apple कई सीरीज के तहत नए-नए iPhone लॉन्च कर रहा है। पिछले साल, Apple ने iPhone 12 सीरीज में चार मॉडल और एक बजट iPhone SE लॉन्च किया था।

बता दें कि iPhone 12 सीरीज़ 5G वायरलेस तकनीक को सपोर्ट करती है और साथ ही 4K HDR वीडियो को कैप्चर और एडिट करती है।

Next Story
Share it