Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारत और पाकिस्तान की टीमें एशिया कप 2022 में आमने-सामने होने जा रहीं

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच पर दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स की निगाहें हैं। इस ब्लॉकबस्टर मैच में धुरंधर बल्लेबाज रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। वहीं बाबर आजम पाकिस्तान टीम की कमान संभाल रहे हैं। टीम इंडिया ने प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है लेकिन इसमें भारत के लकी चार्म को जगह नहीं मिली है. युवा बल्लेबाज दीपक हुड्डा भारत के लकी चार्म साबित हुए हैं उन्होंने अभी तक जितने भी इंटरनेशनल मैच खेले हैं, उसमें सभी में भारत को जीत मिली है। लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ दीपक हुड्डा को जगह नहीं मिली है। रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

दीपक हुड्डा टीम इंडिया के लिए लकी चार्म साबित हुए हैं और वह जिस मैच में खेलने उतरते हैं उसमें भारतीय टीम को जीत हासिल हुई है। इंटरनेशनल डेब्यू से लेकर दीपक हुड्डा ने अबतक भारत के लिए टी20 और वनडे को मिलाकर कुल 17 मैच खेले हैं जिसमें भारत को हर मैच में जीत मिली है। दीपक हुड्डा 2017 से कई सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन फरवरी 2022 में ही उन्हें पदार्पण करने का मौका मिला। दीपक हुड्डा के प्लेइंग-11 में रहते हुए भारतीय टीम ने आठ वनडे और नौ टी20 इंटरनेशल मैच जीते हैं। यह इंटरनेशल लेवल पर डेब्यू करने के बाद किसी भी खिलाड़ी की सबसे लंबी विनिंग स्ट्रीक है। दीपक हुड्डा (17) रोमानिया के सात्विक नादिगोटला (15) को भी पीछे छोड़ चुके हैं। 27 साल के दीपक हुड्डा ने 8 वनडे इंटरनेशनल में 28.20 के एवरेज से 141 रन बनाने के अलावा तीन विकेट चटकाए हैं। वनडे इंटरनेशनल में दीपक हुड्डा का बेस्ट स्कोर 33 रन रहा है। टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो रोहतक के इस खिलाड़ी के नाम पर 54.80 के एवरेज से 274 रन दर्ज हैं। टी20 इंटरनेशल में दीपक हुड्डा का बेस्ट स्कोर 104 रन है जो उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ बनाया था।