Breaking News
Donate Now

उत्तर प्रदेश में टैक्‍स फ्री हुई ‘तानाजी’, अजय देवगन ने सीएम योगी को दिया धन्‍यवाद

 

 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सभी सिनेमाघरों में लगने वाली फिल्म ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य मॉल और सेवाकर से मुक्त करने का निर्णय लिया है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि फिल्म ‘तानाजी- द अनसंग वॉरियर’ छत्रपति शिवाजी महाराज के साहसी एवं समर्पित सेनापति तानाजी मालुसरे की वीर गाथा पर आधारित है। तानाजी मालुसरे की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से अधिक से अधिक लोग प्रेरणा प्राप्त कर सकें। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया है।

वहीं, अभिनेता अजय देवगन ने ट्वीट कर मुख्‍यमंत्री योगी को धन्‍यवाद दिया। साथ ही उन्‍होंने कहा कि यदि आप हमारी फिल्म देखते हैं तो मुझे भी प्रसन्नता होगी।

उत्तर प्रदेश में इस फीचर फिल्म को कर मुक्त करने के सम्बन्ध में फिल्म के सह निर्माता एवं अभिनेता अजय देवगन ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था। वह इस फिल्म में वीर तानाजी मालुसरे का चरित्र अभिनीत किया गया है।

फिल्म ‘तानाजी-द अनसंग वॉरियर’ में इतिहास के सन 1670 ईसवीं में तानाजी ने सिंह की लड़ाई दिखायी गयी है। इसमें तानाजी ने अहम भूमिका निभाई थी और उन्होंने मुगलों से भीषण युद्ध करते हुए इस किले को हासिल कर लिया था। इस युद्ध में उन्हें वीरगति प्राप्त हुई थी। छत्रपति शिवाजी को जब उनकी वीरगति की सूचना मिली तो उन्होंने कहा था कि ‘गढ़ आला पण सिंह गेला‘ इसका मतलब गढ़ तो जीता लेकिन सिंह नहीं रहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com