Top
Pradesh Jagran

विराट कोहली की शानदार फिटनेस का राज जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

विराट कोहली की शानदार फिटनेस का राज जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान
X

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट के तीनों फॉर्म के कप्तान विराट कोहली अपने दमदार खेल, बेहतरीन कैप्टेंसी और फिटनेस की वजह से हमेशा चर्चा में रहते हैं। क्रिकेट में चुस्त-दुरुस्त रहना बहुत ज़रूरी है। ऐसे में विराट इस बात का हमेशा ध्यान रखते हैं। वो अपनी फिटनेस को किसी भी क़ीमत पर पाना चाहते हैं। धुआंधार शॉट्स लगाने वाले विराट खुद को मेंटेन रखने के लिए कड़ी मेहनत के साथ सख्त डाइट प्लान भी फॉलो करते हैं। क्या करते हैं विराट अपनी फिट बॉडी के लिए, आइए जानते हैं।

मोहम्मद युसूफ ने की विराट की तारीफ

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा है कि कोहली की फिटनेस और ट्रेनिंग उनके शानदार प्रदर्शन का राज है।

बाहर का खाना पसंद नहीं

विराट कोहली बाहर की जगह घर का खाना ज्यादा पसंद करते हैं। उन्हें जब भी मौका मिलता है वो घर पर बना खाना ही पसंद करते हैं हालांकि टीम इंडिया के साथ दुनिया भर में घूमने वाले विराट के लिए हमेशा घर का खाना मिलना थोड़ा मुश्किल होता है। ऐसे में वह जब कभी बाहर दौरों पर होते हैं तो लैंब चॉप्स या पिंक सैलमन खाना पसंद करते हैं।

जंक फूड्स से परहेज

विराट कोहली जंक फूड्स को फिटनेस का दुश्मन मानते हैं। खुद को फिट रखने के लिए विराट अनहेल्दी जंक फूड्स की जगह एक प्रॉपट डायट को फॉलो करते हैं। उदाहरण के लिए फ्राइड चिकन न खाकर वो फ्राइड चिप्स की जगह व्हीट क्रैकर्स खाते हैं।

Next Story
Share it