Top
Pradesh Jagran

WTC Final 2021 : तीन जून को इंग्लैंड पहुंचेगी भारतीय क्रिकेट टीम

WTC Final 2021 : तीन जून को इंग्लैंड पहुंचेगी भारतीय क्रिकेट टीम
X

दुबई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल 18 से 22 जून तक साउथेम्प्टन के हैम्पशायर बाउल में जैव-सुरक्षित वातावरण में आयोजित किया जाएगा।

17 मई को जारी द हेल्थ प्रोटेक्शन (कोरोनावायरस, इंटरनेशनल ट्रैवल, एंड ऑपरेटर लायबिलिटी) (इंग्लैंड) रेगुलेशन 2021 में उल्लिखित इस आयोजन को अब यूके सरकार द्वारा छूट दी गई है।

आईसीसी ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा,"इवेंट के लिए स्थापित जैव-सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, यूके सरकार और सार्वजनिक स्वास्थ्य इंग्लैंड की आवश्यकताओं के अनुरूप, भारतीय पुरुष टीम 3 जून 2021 को नकारात्मक पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट के साथ एक चार्टर उड़ान के माध्यम से यूके पहुंचेगी।"

आईसीसी ने आगे कहा,"यात्रा से पहले, टीम ने भारत में जैव-सुरक्षित वातावरण में 14 दिन बिताए होंगे, जिसके दौरान नियमित परीक्षण होगा। यूके पहुंचने पर टीम,सीधे हैम्पशायर बाउल में अपने होटल जाएगी, जहां आइसोलेशन में जाने से पहले उनका फिर से परीक्षण किया जाएगा। आइसोलेशन की अवधि के दौरान नियमित परीक्षण किए जाएंगे। खिलाड़ियों की गतिविधि को नकारात्मक परीक्षण के प्रत्येक दौर के बाद धीरे-धीरे बढ़ने की अनुमति दी जाएगी, हमेशा जैव-सुरक्षित स्थल के भीतर रहते हुए पहले छोटे समूहों में अलग-अलग अभ्यास और फिर पूरी टीम को एक साथ अभ्यास करने की अनुमति दी जाएगी।"

इंग्लैंड के खिलाफ अपनी द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की टीम पहले से ही यूके में है और टीम 15 जून को ईसीबी जैव-सुरक्षित वातावरण से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए बनाए गए बबल में प्रवेश करेगी और साउथेम्प्टन पहुंचने पर टीम का पहले और बाद में नियमित परीक्षण किया जाएगा।

Next Story
Share it