Top
Pradesh Jagran

दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज को मिला 'धोखा', 1 रन से रह गया दोहरा शतक

दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज को मिला धोखा, 1 रन से रह गया दोहरा शतक
X

इंग्लैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मलान इस समय दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज हैं। इस फॉर्मेट में उनका बल्ला पिछले एक साल से कमाल कर रहा है। लेकिन डेविड मलान फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी कम नहीं है। काउंटी चैंपियनशिप 2021 में यॉर्कशर के लिए खेलते हुए वे मात्र एक रन से दोहरे शतक से चूक गए। हालांकि इस दौरान भी उन्होंने रिकॉर्ड बनाए। साथ ही इंग्लैंड टेस्ट टीम में जगह के लिए अपनी दावेदारी भी मजबूत की।

डेविड मलान ने ससेक्स के खिलाफ मैच में 199 रन की पारी खेली। वे केवल एक रन से लगातार दूसरे फर्स्ट क्लास दोहरे शतक से चूक गए। उन्हें जैक कारसन ने बोल्ड किया। लेकिन आउट होने से पहले मलान ने 199 रन की पारी में 22 चौके और दो छक्के लगाए। उनकी पारी की बदौलत यॉर्कशर ने 558 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

33 साल के डेविड मलान का पिछले एक साल में यह दूसरा ही फर्स्ट क्लास मैच था। वे आखिरी बार अगस्त 2020 में डर्बीशर के खिलाफ खेले थे। तब उन्होंने दोहरा शतक लगाया। उस समय उन्होंने 219 रन की पारी खेली थी। ऐसे में एक साल बाद फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने के बाद भी इस खिलाड़ी की फॉर्म में कोई दिक्कत नहीं आई।

डेविड मलान अपने फर्स्ट क्लास करियर में दूसरी बार 199 रन के स्कोर पर आउट हुए। 2021 की सीजन से पहले वे 2019 में डर्बीशर के खिलाफ भी 199 रन पर आउट हो गए थे। उस समय वे मिडिलसेक्स के लिए खेला करते थे। इस तरह से वे दूसरे ही क्रिकेटर हैं जो दो बार 199 रन पर पवेलियन लौटे हैं। मलान से पहले साल 2005 में नॉटिंघमशर के जेसन गैलियन दो बार 199 रन पर आउट हुए थे। मजेदार बात यह है कि गैलियन दोनों बार एक ही सीजन में आउट हुए और दोनों बार रन आउट।

डेविड मलान इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट भी खेल चुके हैं। उन्होंने 15 टेस्ट खेले हैं और 724 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और छह अर्धशतक हैं। मलान ने 2017 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था। मगर अगस्त 2018 के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में अब वे फिर से अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं।

Next Story
Share it