Top
Pradesh Jagran

हमारे पास WTC का खिताब जीतकर इतिहास रचने का सुनहरा मौका : ट्रेंट बोल्ट

हमारे पास WTC का खिताब जीतकर इतिहास रचने का सुनहरा मौका : ट्रेंट बोल्ट
X

तौरंगा। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का मानना है कि उनकी टीम के पास भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का खिताब जीतकर इतिहास रचने का सुनहरा मौका है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में 18 जून से डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेला जाएगा।

इस मुकाबले से पहले, न्यूजीलैंड की टीम 2 जून से लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी खेलेगी।

बोल्ट ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "जिस तरह से टीम ने न्यूजीलैंड और दुनिया भर में यात्रा की है और प्रदर्शन किया है, लड़के उम्मीद से बेहतर हैं इतिहास बनाने के लिए एक बेहतरीन जगह पर हैं।"

बोल्ट ने कहा, "आगे होने वाली चीजों के साथ सब कुछ अच्छा लग रहा है, डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए एक बड़ा मंच मिला है। उम्मीद है कि मैं वहां पहुंच सकता हूं, वहां सेटल हो सकता हूं और उस दूसरे टेस्ट का भी हिस्सा बन सकता हूं।"

बोल्ट ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कोई नहीं जानता कि डब्ल्यूटीसी अंक प्रणाली कैसे काम करती है, लेकिन खिताबी भिड़ंत में शामिल होने के लिए "निश्चित रूप से उत्साहित" हूं।

बोल्ट ने कहा, "मैंने क्वालीफाइंग के साथ प्रक्रिया को समझने में कुछ समय लिया है, अंक के साथ सब कुछ कैसे काम करता है, फिर भी कोई नहीं जानता कि यह वास्तव में कैसे काम करता है, लेकिन उस फाइनल में पहुंचने के लिए उत्साह अब बढ़ रहा है।"

उन्होंने कहा, "एक बार जब मैं यूके में कदम रखता हूं, तो मुझे अंग्रेजी की ताजी हवा को सूंघने का मौका मिलता है, और गेंद को थोड़ा इधर-उधर होते हुए देखता हूं, मैं निश्चित रूप से अंदर से एक्साइटेड महसूस कर रहा हूं।"

Next Story
Share it