Top
Pradesh Jagran

अजिंक्या रहाणे को विराट कोहली ने खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

अजिंक्या रहाणे को विराट कोहली ने खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई
X

नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के उपकप्तान अजिंक्या रहाणे आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने उन्हें बधाई दी है।

विराट कोहली ने रहाणे को बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि उनके साथ भविष्य में वह कई और यादगार साझेदारियां निभाएंगे। भारतीय कप्तान ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर उनकी और अजिंक्य की एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "हैप्पी बर्थडे जिंक्स, ढेर सारी बधाइयां, उम्मीद है कि आपके साथ कई और यादगार साझेदारियां होंगी।"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने रहाणे की शतक का जश्न मनाते हुए एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया,"उम्मीद है कि इंग्लैंड में इस गर्मियों में भी आप इसी मुद्रा में नजर आएंगे। जन्मदिन मुबारक हो अज्जू, शुभकामनाएं।"

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी रहाणे को जन्मदिन की बधाई दी।

बीसीसीआई ने 2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रहाणे की 115 रनों की पारी की एक हाइलाइट वीडियो पोस्ट किया और लिखा, " अजिंक्य रहाणे, टीम इंडिया के टेस्ट उप-कप्तान – जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"

आईसीसी ने ट्वीट किया, "जन्मदिन मुबारक हो, अजिंक्य रहाणे! उन्होंने अब तक 183 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 7920 रन बनाए हैं और हाल ही में भारत को 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में प्रसिद्ध बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीत दिलाई है।"

बता दें कि रहाणे का भारत के बाहर 48 पारियों में 4 शतक सहित 36.47 का एक अच्छा औसत है, जो कि कुल 75 पारियों में आठ शतक के साथ शानदार 44.44 तक बढ़ जाता है। कुल मिलाकर, रहाणे ने भारत के लिए 15 शतक बनाए हैं (टेस्ट में 12, वनडे में 3)।

Next Story
Share it