Top
Pradesh Jagran

इस बल्लेबाज ने मचाई तबाही, 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर रचा इतिहास

इस बल्लेबाज ने मचाई तबाही, 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़कर रचा इतिहास
X

अरिथरन वसीकरण उन खास खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ने का कारनामा किया है। 34 वर्षीय इस बल्लेबाज ने शुक्रवार को एक ओवर में 6 छक्के जड़कर यूरोप को हिलाया है, उसे क्रिकेट के इस रोमांच से झूमने पर मजबूर किया है।

अरिथरन वासीकरन ने ये कमाल यूरोपियन क्रिकेट लीग में किया। बेयर अर्डिगेन बुस्टर के लिए खेलते हुए अरिथरन ने कॉल्न चैलेंजर्स के खिलाफ 25 गेंदों पर 61 रन ठोके, जिसमें 7 छक्के और 3 चौके शामिल रहे. अपनी धमाकेदार पारी के 7 छक्कों में उन्होंने 6 छक्के सिर्फ 1 ओवर में उड़ाए।

34 साल का बल्लेबाज और गेंदबाज 'शर्मा जी'

यूरोपियन क्रिकेट के मैच में ये रोमांच तब बेयर बुस्टर की पारी के 5वें ओवर में देखने को मिला। कॉल्न चैलेंजर्स चैलेंजर्स के गेंदबाज आयुष शर्मा अपना पहला ओवर डालने आए थे। स्ट्राइक पर थे 34 साल के अरिथरन वासीकरन। पहली गेंद फुल लेंथ पड़ी, जिस पर बल्लेबाज ने पहला छक्का मिड विकेट पर जड़ा। अगली गेंद आयुष ने स्टंप पर टारगेट किया लेकिन अरिथरन वासीकरन ने उसे भी छक्के में बदल दिया। तीसरा छक्का 34 साल के बल्लेबाज ने फिर मिडविकेट पर जड़ा। लगातार 3 छक्के खाने से आयुष शर्मा पर दबाव बन गया. उनका कॉन्फिडेंस हिल गया और अरिथरन की हालत को जैसे शेर के मुंह में खून लगने वाली थी।

ऐसे रचा गया इतिहास

आयुष ने चौथी गेंद हाफ वॉली डाली, अरिथरन ने फ्रंटफुट पर बढ़कर जिसे स्क्वॉयर लेग में छक्का लगाया। अगली गेंद लेंथ बॉल और इस पर भी सिक्स। अब यूरोपियन क्रिकेट में जिस इतिहास का रचा जाना था, वो करीब था। और अरिथरन उसके निर्माता बनने वाले थे। वो बने। आयुष शर्मा की आखिरी गेंद को भी हवा में उड़ाते हुए बाउंड्री पार भेज उन्होंने ये ऐतिहासिक कमाल कर दिखाया।

रनवीरों में भी दर्ज कराया नाम

ECS T10 Krefeld में अरिथरन वासीकरन इस मैच से पहले सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में 7वें नंबर पर थे। लेकिन अपनी इस तूफानी पारी के बाद वो 7 मैचों में 180 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाकर तीसरे नंबर पर पहुंच गए।

Next Story
Share it