Top
Pradesh Jagran

WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड के इन दो खिलाड़ियों ने विराट कोहली को दी बड़ी टेंशन

WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड के इन दो खिलाड़ियों ने विराट कोहली को दी बड़ी टेंशन
X

नई दिल्ली। इस समय दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स 18 जून का इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि इस दिन ही वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला शुरू होगा। भारत और न्यूजीलैंड पहली बार आयोजित हो रही इस चैम्पियनशिप को जीतकर दुनिया में अपना डंका बजाने को तैयार हैं। इस बड़े मैच के लिए दोनों ही टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं। ये फाइनल मैच इंग्लैंड के साउथैंप्टन में खेला जाना है।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड में अभ्यास शुरू कर चुकी है। साउथैम्टन में होने वाले खिताबी मुकाबले से पहले विराट ब्रिगेड अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी है। वहीं, विपक्षी टीम न्यूजीलैंड अहम मुकाबले से पहले लय में दिख रही है।

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब रही। बारिश से प्रभावित इस मैच में कीवी टीम टॉप पर रही। न्यूजीलैंड ने अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया को चेतावनी भी दी है। चाहे वो ओनपर डेवोन कॉनवे का दोहरा शतक हो या टिम साउदी का शानदार स्पेल, न्यूजीलैंड ने हालात का पूरा फायदा उठाया। कीवी टीम ने बता दिया कि टीम इंडिया के लिए फाइनल मुकाबला आसान नहीं होने वाला है।

डेवोन कॉनवे, टिम साउदी ने कोहली को दी टेंशन

डेवोन कॉनवे ने अपने डेब्यू मैच में कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट की अपनी पहली पारी में दोहरा शतक जमाया। उनकी इस पारी से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टेंशन भी जरूर बढ़ी होगीं।



न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में एक विकेट चटकाया। साउदी गेंद को हवा में स्विंग कराने के लिए जाने जाते हैं। 32 वर्षीय इस गेंदबाज के पास 78 टेस्ट मैचों का अनुभव है। उनके नाम 308 टेस्ट मैच विकेट हैं। साउदी टीम इंडिया के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं।





टीम इंडिया फाइनल से पहले इंग्लैंड में नहीं खेलेगी प्रैक्टिस मैच

टीम इंडिया WTC फाइनल से पहले इंग्लैंड में एक भी प्रैक्टिस मैच नहीं खेलेगी। वहीं, कीवी टीम खिताबी मुकाबले से पहले दो टेस्ट मैच खेल चुकी होगी। विराट ब्रिगेड ने आखिरी टेस्ट मैच मार्च में खेला था। तब उसने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में मात दी थी। टीम इंडिया के खिलाड़ी आखिरी बार आईपीएल-14 में खेलते दिखे थे और ऐसे में प्रैक्टिस मैचों की कमी टीम इंडिया को भारी ना पड़ जाए।

Next Story
Share it