Top
Pradesh Jagran

ब्रेट ली का दावा, WTC फाइनल में टीम इंडिया पर भारी पड़ेगा न्यूजीलैंड

ब्रेट ली का दावा, WTC फाइनल में टीम इंडिया पर भारी पड़ेगा न्यूजीलैंड
X

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। यह मुकाबला इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाएगा। इंग्लैंड में मैच होने की वजह से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि न्यूजीलैंड की टीम भारत पर भारी पड़ सकती है। पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी फाइनल में न्यूजीलैंड को पिच से फायदा मिलने की बात कही है।


ब्रेट ली ने कहा है कि साउथैम्पटन में स्विंग और सीम गेंदबाजों को हमेशा से मदद मिली है और इसलिए न्यूजीलैंड को ज्यादा फायदा मिल सकता है। ली ने हालांकि साफ किया है कि जो भी टीम बेहतर गेंदबाजी करेगी खिताब उसके नाम हो सकता है।

ब्रेट ली ने कहा, "मेरी समझ से अगर बल्लेबाजी को लिया जाए तो यह बराबरी का मुकाबला होगा। दोनों के बाद ऐसे कई काबिल बल्लेबाज हैं जो स्विंग गेंदबाजी को अच्छी तरह खेल सकते हैं लेकिन गेंदबाजी इस मैच में असल अंतर पैदा करेगी। कीवी टीम को फायदा मिल सकता है क्योंकि साउथेम्पटन के हालात उनके घर जैसे हैं। 44 साल के ली ने आस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट मैचों में 310 विकेट लिए हैं।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में पहले-दूसरे स्थान पर रहे थे। इसी वजह से इन दोनों टीमों को फाइनल का टिकट हासिल हुआ।

Next Story
Share it