Top
Pradesh Jagran

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच बने शिव सुंदर दास

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच बने शिव सुंदर दास
X

मुंबई। भारत के पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास को इंग्लैंड दौरे के लिए महिला क्रिकेट टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया है,जबकि दिल्ली के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज अभय शर्मा को फील्डिंग कोच बनाया गया है।

दास पहले भारत की महिला ए टीम के साथ काम कर चुके हैं और अब जून में शुरू होने वाली इंग्लैंड श्रृंखला के लिए मुख्य कोच रमेश पोवार के साथ जुड़ेंगे।

महिला टीम का कोच नियुक्त होने पर दास ने कहा, "यह पहली बार है जब मुझे भारत की महिला राष्ट्रीय टीम के साथ काम सौंपा गया है, इसलिए यह मेरे लिए काफी रोमांचक समय है।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं वास्तव में इसका इंतजार कर रहा हूं। यह मेरे लिए एक अच्छी चुनौती होगी क्योंकि मैंने एक खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड का दौरा किया है और काफी लीग क्रिकेट खेला है।" दास ने कहा कि उनका ध्यान सिर्फ इंग्लैंड दौरे पर है।

उन्होंने कहा, "शर्तों के हिसाब से मैं थोड़ा परिचित हूं, इसलिए टीम के लिए जुड़ना अच्छा होगा। मेरा ध्यान अभी केवल इंग्लैंड दौरे पर है क्योंकि मैं इंग्लैंड दौरे के लिए आया हूं।"

बता दें कि पोवार ने गुरुवार को महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में डब्ल्यूवी रमन की जगह ली। एक कोच के रूप में उनका पहला काम इस साल जून-जुलाई में होगा। महिला टीम इस साल जून में इंग्लैंड दौरे पर एक टेस्ट, तीन टी-20 और तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला चार दिवसीय टेस्ट मैच 16 जून से शुरू होगा। फिर दोनों टीमें 27 जून से शुरू होने वाले तीन एकदिवसीय मैचों में आमने-सामने होंगी। इसके बाद दोनों टीमें नौ जुलाई से शुरू होने वाले तीन टी20 मैचों में भिड़ेंगी।

Next Story
Share it