Top
Pradesh Jagran

विराट कोहली की इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की तारीफ, माइकल वॉन की उड़ाई धज्ज्यिां

विराट कोहली की इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की तारीफ, माइकल वॉन की उड़ाई धज्ज्यिां
X

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन के सहारे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर टिप्पणी करना इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को भारी पड़ रहा है। वॉन की टिप्पणी पर पाकिस्तान के क्रिकेटर सलमान बट्ट ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कोहली का समर्थन कर वॉन की आलोचना की है।


सलमान बट्ट ने वॉन की कप्तानी की तो तारीफ की, लेकिन उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि बल्लेबाजी में वॉन कोई खास नहीं थे। वह कोहली के सामने नहीं टिकते।

अपने यूट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने कहा कि कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक जड़े हैं। मौजूदा दौर में किसी भी बल्लेबाज के नाम इतने शतक नहीं हैं।

सलमान बट्ट ने आगे कहा कि कोहली ने अपने प्रदर्शन के दम पर बल्लेबाजों की रैंकिंग में अपना दबदबा बनाए रखा। ऐसे में तुलना क्यों की जाए, ये मुझे समझ नहीं आता। पाकिस्तान के क्रिकेटर ने कहा कि तुलना भी कौन कर रहा है-माइकल वॉन। वह इंग्लैंड के लिए बेहतरीन कप्तान थे, लेकिन उनकी बल्लेबाजी कोई खास नहीं थी। वह टेस्ट में अच्छे बल्लेबाज थे, लेकिन वनडे में तो उनके नाम एक शतक भी नहीं है।

बट्ट ने कहा कि अगर ओपनर होने के बाद भी आप शतक नहीं बनाए, तो चर्चा करने का कोई फायदा नहीं है। वॉन वनडे में तो एक भी शतक नहीं बना पाए, लेकिन 82 टेस्ट टेस्ट मैचों में उनके नाम 18 शतक दर्ज है। वहीं, सलमान बट्ट ने पाकिस्तान के लिए 33 टेस्ट, 78 वनडे और 24 टी20 मैच खेले।

क्या कहा था माइकल वॉन ने

विराट कोहली और विलियमसन की तुलना करते हुए माइकल वॉन ने कहा था कि अगर केन विलियमसन भारतीय होते तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होते। लेकिन विराट कोहली के रहते उन्हें कभी भी ऐसा नहीं कहा जाएगा, क्योंकि वो भारतीय नहीं हैं।

वॉन ने कहा, 'मैं ये बातें इसलिए नहीं कह रहा, क्योंकि मैं न्यूजीलैंड में हूं। मुझे लगता है विलियमसन तीनों ही फॉर्मेट में बेहतर हैं। लेकिन वो विराट कोहली की बराबरी नहीं कर सकते। क्योंकि उनके इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोअर्स नहीं हैं और वो ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए भी भारी भरकम कमाई नहीं करते हैं।'

Next Story
Share it