Top
Pradesh Jagran

विराट कोहली को क्रिकेट का ककहरा सिखाने वाले कोच का निधन

विराट कोहली को क्रिकेट का ककहरा सिखाने वाले कोच का निधन
X

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले एक दुखद खबर मिली है। कोहली के दिल्ली बेस्ट कोच सुरेश बत्रा का निधन हो गया है। वो 53 साल के थे।

विराट कोहली ने वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकेडमी से बल्लेबाजी के गुर सीखे हैं। इस एकेडमी में राजकुमार शर्मा चीफ कोच हैं। जबकि सुरेश बत्रा उनके असिस्टेंट थे, जो अब इस दुनिया में नहीं रहे। बचपन में विराट कोहली कोहली को क्रिकेट का ककहरा सिखाने वाले यही दो कोच थे।

वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली के मुताबिक, सुरेश बत्रा गुरुवार को सुबह की पूजा करने के बाद अचानक ही गिर पड़े, जिसके बाद वो उठ नहीं सके। उन्होंने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, " धारीदार टी-शर्ट पहने सुरेश बत्रा, जिन्होंने विराट कोहली को बचपन में कोच किया, गुरुवार को उनका निधन हो गया। वो 53 साल के थे।" उन्होंने ये भी लिखा कि सुरेश बत्रा के जाने से उन्होंने अपना छोटा भाई खो दिया, वो 1985 से उन्हें जानते थे।




राजकुमार शर्मा के असिस्टेंट कोच रहते हुए सुरेश बत्रा ने सिर्फ बैटिंग स्टार विराट कोहली ने भी कोच नहीं किया। उनके अलावा 2018 का अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाले मनजोत कालरा और वरूण सूद जैसे खिलाड़ियों का क्रिकेट भी संवारा है।





Next Story
Share it