Top
Pradesh Jagran

IPL के शेष बचे मैचों में नहीं खेलेंगे पैट कमिंस, मोर्गन के भी खेलने पर संशय

IPL के शेष बचे मैचों में नहीं खेलेंगे पैट कमिंस, मोर्गन के भी खेलने पर संशय
X

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के बाकी बचे सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे। कमिंस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम का हिस्सा हैं। आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच सितंबर में यूएई में खेले जाने हैं।

कमिंस को लेकर केकेआर के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक से कहा है कि वह टूर्नामेंट के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। केकेआर को इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन की भी कमी खल सकती है, जो टीम का नेतृत्व करते हैं।

कार्तिक ने एक दैनिक अंग्रेजी समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा,"पैट कमिंस ने खुद कहा है कि वह नहीं आएंगे। लेकिन जब इयोन मोर्गन की बात आती है, तो अभी भी तीन महीने बाकी हैं। अब से सितंबर तक बहुत कुछ बदल सकता है। लेकिन अगर मुझे नेतृत्व करने के लिए कहा जाता है, तो मैं इसके लिए तैयार रहूंगा।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से अभी तक आईपीएल 2021 के शेष बचे सत्र के लिए खिलाड़ियों की उपलब्धता पर कोई बयान नहीं आया है, जबकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि उसके खिलाड़ी आईपीएल के लिए अंतरराष्ट्रीय मैचों को नहीं छोड़ेंगे।

ईसीबी क्रिकेट के निदेशक एश्ले जाइल्स ने पिछले महीने कहा था कि इंग्लैंड का कार्यक्रम बहुत व्यस्त है। उन्होंने कहा था,"हमें कुछ खिलाड़ियों को बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के लिए ब्रेक देना होगा। लेकिन इस ब्रेक का मतलब उनके कहीं और क्रिकेट खेलने के लिए नहीं होगा। हमें अपना प्रबंधन करना होगा अब थोड़ा व्यस्त शेड्यूल है, इसलिए हम अपने खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप और एशेज के लिए सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लाना चाहते हैं।"

आईपीएल 2021 के शेष मैच सितंबर के मध्य में भारत के इंग्लैंड दौरे के तुरंत बाद शुरू होंगे और अक्टूबर के मध्य तक चलेंगे जब टी 20 विश्व कप शुरू होने वाला है।

Next Story
Share it