Top
Pradesh Jagran

लॉर्ड्स टेस्ट : न्यूजीलैंड ने की पारी घोषित, इंग्लैंड को मिला 273 रनों का लक्ष्य

लॉर्ड्स टेस्ट : न्यूजीलैंड ने की पारी घोषित, इंग्लैंड को मिला 273 रनों का लक्ष्य
X

लंदन। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन दूसरी पारी में छह विकेट पर 169 रन बनाकर पारी घोषित की और उसने 272 रनों की बढ़त हासिल करने के साथ ही इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य रखा है।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 378 रन बनाए थे और फिर चौथे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 275 रन पर ऑलआउट कर 103 रनों की बढ़त हासिल की थी। न्यूजीलैंड ने पांचवें दिन लंच ब्रेक की घोषणा होने के बाद अपनी पारी घोषित की।

न्यूजीलैंड की ओर से दूसरी पारी में टॉम लाथम ने 99 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से सर्वाधिक 36 रन बनाए जबकि बीजे वाटलिंग 26 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 15 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम पांच गेंदों पर एक चौके के सहारे नौ रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन ने तीन विकेट लिए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, मार्क वुड और कप्तान जोए रूट ने एक-एक विकेट लिए हैं।

इससे पहले, आज सुबह न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 62 रन से आगे खेलना शुरू किया और लाथम ने 30 रन तथा नील वेगनर ने दो रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई। लेकिन रॉबिंसन ने वेगनर (10) को आउट कर दिया।

इसके कुछ देर बाद ब्रॉड ने लाथम को आउट किया। सधी हुई बल्लेबाजी कर रहे रॉस टेलर को वुड ने पवेलियन भेज न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया। टेलर ने 35 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के की मदद से 33 रन बनाए।

इसके बाद रूट ने हेनरी निकोल्स को आउट कर कीवी टीम की पारी लड़खड़ा दी। निकोल्स ने 36 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 23 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन डेवोन कॉनवे (23) और कप्तान केन विलियम्सन (1) के विकेट गंवाए थे।

Next Story
Share it